Share
बाबा रामदेव पर प्रसारित धारावाहिक देख युवक हुआ प्रभावित, घर में बिना बताए पंहुचा हरिद्वार

बाबा रामदेव पर प्रसारित धारावाहिक देख युवक हुआ प्रभावित, घर में बिना बताए पंहुचा हरिद्वार

हरिद्वार : योगगुरु बाबा रामदेव पर प्रसारित धारावाहिक देख पंजाब के फरीदकोट जिले का युवक इस कदर प्रभावित हुआ कि परिजनों को बताए बिना सप्ताह भर पहले हरिद्वार पहुंच गया। वह पंतजलि योगपीठ में प्रवेश का प्रयास कर रहा था कि सुरक्षा कर्मियों ने पहचान पत्र दिखाने को कहा। पहचान पत्र न दिखा पाने पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने युवक को परिजनों को सौंप दिया।

फरीदकोट के शहीद बलविंदर सिंह नगर के रहने वाले बंता सिंह का बेटा गुरप्रीत 21 साल का है। बंता के अनुसार गुरप्रीत बेरोजगार है और घर पर ही रहता है। वह बाबा रामदेव से प्रभावित है और बाबा रामदेव पर प्रसारित होने वाले सीरियल को भी रुचि से देखता है। उन्होंने बताया कि बीती 23 मार्च को वह एकाएक गायब हो गया। रिश्तेदारों से लेकर आसपास तलाश करने पर भी उसका पता नहीं चला तो परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पंजाब पुलिस ने यह सूचना उत्तराखंड पुलिस भी साझा की थी।

हरिद्वार की पुलिस अधीक्षक (नगर) ममता वोहरा ने बताया कि गुरुवार को एक युवक पतंजलि योगपीठ में प्रवेश का प्रयास कर रहा था तो परिचय पत्र न दिखाने पर सुरक्षा कर्मियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में उसने अपना नाम गुरप्रीत बताया। उसने बताया कि हरिद्वार में वह पतंजलि योगपीठ के आस-पास रहा।

25 मार्च को रामनवमी के दिन बाबा रामदेव ने 92 ब्रह्मचारियों और ब्रह्मचारिणियों को संन्यास दीक्षा दिलाई थी तो वह भी वीआईपी घाट पर दूर से इस दृश्य को देख रहा था। एसपी ने बताया कि युवक मानसिक तौर पर कुछ कमजोर भी लग रहा है।

Leave a Comment