Share
बबीता फोगाट ने खेल की दुनिया से अब सियासत में रखा कदम

बबीता फोगाट ने खेल की दुनिया से अब सियासत में रखा कदम

बबीता फोगाट ने खेल की दुनिया से अब सियासत में रखा कदम, भाजपा में हुईं शामिल

नई दिल्‍ली कुश्‍ती में अपना लोहा मनवाने वाली बबीता फोगाट (Babita Phogat) अब सियासत में कदम रख चुकी हैं। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू की मौजूदगी में बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर सिंह फोगाट आज भाजपा में शामिल हो गए। अभी हाल ही में बबीता ने अनुच्छेद 370 को खत्‍म किए जाने के फैसले के समर्थन में पाकिस्‍तान पर तंज कसा था। पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार द्वारा भारत से व्‍यापारिक रिश्‍ते खत्‍म करने के एलान के बाद बबीता फोगाट ने ट्वीट किया था, ‘एक और बड़ी खबर- पंक्चर वाले ने MRF के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म किए।’ बबीता के इस ट्वीट को काफी पसंद किया गया था, लोगों ने इसे लाइक किया था।

पहलवान बबीता फोगाट हरियाणा पुलिस में खेल कोटे से सब इंस्पेक्टर का पद मिला हुआ है। बबीता फोगाट चरखी दादरी के बलाली गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने 2010 के कॉमनवेल्थ में सिल्वर मेडल जीता था। इसी जीत के बाद सरकार ने 2013 में बबीता को हरियाणा पुलिस में एसआइ बनाया था। बबीता और उनकी बहन गीता के जीवन संघर्ष पर दंगल फ‍िल्‍म भी बन चुकी है। पिता महावीर फौगाट की मानें तो उन्‍होंने बेटियों को पहलवान बनाने के लिए साल 2000 में संघर्ष शुरू किया था।

महावीर फोगाट दादरी के गांव बलाली के रहने वाले हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में भाजपा में खेल हस्तियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बीते दिनों दिग्‍गज क्रिकेटर गौतम गंभीर भी भाजपा में शामिल हुए थे। वह पूर्वी दिल्‍ली से सांसद हैं। इससे पहले महावीर फोगाट दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में थे।

बता दें कि हरियाणा में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। भाजपा ने नरेंद्र सिंह तोमर को हरियाणा के लिए चुनाव प्रभारी बनाया है। भाजपा ने इस बार 90 सीटों में से 75 प्‍लस का नारा दिया है। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 47, इंडियन नेशनल लोकदल को 19 और कांग्रेस को 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थीं। यही वजह है कि चुनाव से पहले दिग्‍गज चेहरों का सियासी दलों में शामिल होने का सिलसिला जारी है। अभी पिछले महीने ही हरियाणा की डांसर सपना चौधरी ने भी भाजपा का दामन थामा है।

Leave a Comment