Share
केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मी, पीएनबी मुख्य शाखा के समक्ष किया प्रदर्शन

केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे बैंक कर्मी, पीएनबी मुख्य शाखा के समक्ष किया प्रदर्शन

ऋषिकेश। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर नगर तथा आसपास क्षेत्र के सभी बैंक बंद रहे। अधिकारियों ने हरिद्वार रोड स्थित पीएनबी मुख्य शाखा के समक्ष प्रदर्शन किया। वहीं, रुड़की सिविल लाइंस स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा में प्रदर्शन करते बैंक अधिकारी।

बैंक अधिकारी एसोसिएशन ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। एसोसिएशन की मांग की सरकार बैंकों का मर्जर और निजीकरण समाप्त करें। उद्योगपतियों से ऋण वसूली में सख्ती और तेजी लाई जाए। एसोसिएशन की यह भी मांग है कि 11 वां वेतन समझौता तुरंत लागू किया जाए। एसोसिएशन सदस्यों ने बताया कि 26 दिसंबर को बैंक कर्मचारियों के आह्वान पर सभी बैंक बंद रहेंगे। प्रदर्शन में जी एस मार्तोलिया, डी बनर्जी, श्याम सिंह, लक्ष्मी दत्त शर्मा, रमेश बोहरा आदि शामिल हुए।

24 दिसंबर को निपटा ले जरूरी काम

बैंक हड़ताल और सरकारी छुट्टियों के चलते अब बैंक अगले पांच दिन बंद रहेंगे। यदि आपका कोई बैंक से सम्बंधित ज़रूरी काम बाकी बचा है तो उसे 24 दिसंबर को निपटा ले क्यूंकि उसके बाद अगले दो दिन बैंक नहीं खुलेंगे। क्रिसमस की छुट्टी के चलते 25 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे। जबकि 26 दिसंबर को हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेंगे। दरअसल, ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे। 22 को महीने का चौथा शनिवार और 23 को रविवार होने के कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी।

Leave a Comment