Share
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में हो सकती है ये बड़ी दिक्कत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में हो सकती है ये बड़ी दिक्कत

कोलकाता । भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का ईडन गार्डेंस स्टेडियम में गुरुवार को होने वाला दूसरा मैच भी दोनों टीमों को टी-20 स्टाइल में खेलना पड़ सकता है। कोलकाता में इस समय मौसम का जो मिजाज है, वो तो यही इशारा कर रहा है। वैसे बंगाल से मानसून की विदाई का समय आ रहा है। फिर भी ऐसे में बारिश की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

भारतीय मौसम विभाग के कोलकाता कार्यालय के निदेशक गणेश दास भी साफ कर चुके हैं कि गुरुवार को बारिश की पूरी संभावना है। बारिश होने पर दो ही संभावनाएं बनती हैं। पहली, मूसलधार बारिश होने पर पूरा मैच धुल सकता है। दूसरी, हल्की अथवा रुक-रुक कर बारिश होने पर चेन्नई वनडे की तरह ही एक बार फिर डकवर्थ लुइस सिस्टम प्रभाव में आ सकता है। सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही मेहमान टीम इस बात को भली-भांति भांप चुकी है, इसीलिए मंगलवार सुबह बारिश के कारण ईडन के ग्राउंड के कवर होने पर कंगारुओं ने इंडोर में सिर्फ बल्लेबाजी का अभ्यास किया था, वो भी टी-20 स्टाइल में।

ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन भली-भांति समझ रहा है कि ईडन में हारने पर उनके लिए सीरीज में वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा, इसलिए हर स्थिति के लिए अपने खिलाड़ियों को पहले से ही तैयार कर रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जांपा मंगलवार को बातों-बातों में कह चुके हैं कि बारिश के कारण उनके बल्लेबाजों के सामने अचानक टी-20 स्टाइल में खेलने की मजबूरी पैदा हो गई, वरना नतीजा भिन्न हो सकता था। दूसरी ओर, बारिश के कारण मंगलवार को अभ्यास नहीं करने के बावजूद भारतीय टीम भी इस बात को समझ रही है।

Leave a Comment