Share
भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों के बीच चल रही है ‘लड़ाई’

भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों के बीच चल रही है ‘लड़ाई’

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिए चुनी गई टीम इंडिया में तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी तेज गेंदबाजी और विरोधियों के पसीने छुड़ाने के लिए जाने जाते हैं। महाराष्ट्र के नागपुर में जन्मे 29 वर्षीय तेज गेंदबाज उमेश यादव और उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने मोहम्मद शमी के बीच इन दिनों आपस में लड़ाई चल रही है। खास बात ये है भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली तक को इस बारे में जानकारी नहीं है।

इस बात को लेकर चल रही लड़ाई

मोहम्मद शमी और उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने 100 वनडे विकेट पूरे कर सकते हैं। दोनों ही गेंदबाज एकदिवसीय मैचों में 100 विकेट की खास उपलब्धि हासिल करने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 49 वनडे मैचों की 48 इनिंग में 91 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें वो अपनी छह बार विकेटों का चौका लगा चुके हैं।

वहीं उमेश यादव 70 वनडे मैचों की 68 इनिंग में 98 विकेट चटका चुके हैं। इसके साथ ही वो तीन बार चार विकेट भी हासिल कर चुके हैं। दोनों ही गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट हासिल करके वनडे में विकटों का शतक जमाना चाहेंगे।

दुनिय में नंबर एक गेंदबाज बनने का है मौका

मोहम्मद शमी के पास दुनिया में नंबर एक गेंदबाज बनने का सुनहरा मौका है। शमी ने 49 वनडे मैचों में 91 विकेट हासिल किए हैं। उन्हें100 विकेट हासिल करने के लिए 9 विकेट की दरकार है। अगर मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में 9 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वो दुनिया में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके साथ ही वो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचले स्टार्क ने 52 वनडे मैचों में 100 विकेट हासिल किए हैं।

घुटने की चोट के चलते रह गए थे पीछे

मोहम्मद शमी और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के बीच 2015 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने की लड़ाई चल रही थी। लेकिन घुटने की चोट के चलते शमी करीब 15 महीने तक क्रिकेट से दूर रहे और स्टार्क शमी से आगे निकल गए।

जानिए कौन हैं सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया- मिचेल स्टार्क- 52 वनडे मैच

सकलेन मुश्ताक- पाकिस्तान- 53 वनडे मैच

शेन बॉन्ड- न्यूजीलैंड- 54 वनडे मैच

ब्रेट ली- ऑस्ट्रेलिया- 55 वनडे मैच

इमरान ताहिर- दक्षिण अफ्रीका- 58 वनडे मैच

Leave a Comment