Share
भारतीय टीम की उम्मीदों को ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा झटका

भारतीय टीम की उम्मीदों को ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा झटका

ब्रिस्टल : सलामी बल्लेबाज पूनम राउत के शतक और कप्तान मिताली राज की रिकॉर्डो से भरी अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारत को मंगलवार को आइसीसी महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों आठ विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की यह लगातार दूसरी हार है, जिससे उसकी सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को झटका लगा है।

भारत ने पूनम (106 रन, 136 गेंद, 11 चौके) और मिताली (69) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 157 रन की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 226 रन बनाए। मिताली ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों के अलावा हरमनप्रीत कौर (23) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं।ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 29 गेंद रहते ही हासिल कर लिया। उसने दो विकेट गंवाकर 227 रन बनाए। इसमें कप्तान मेग लैनिंग ने नाबाद 76 और एलिसे पेरी ने नाबाद 60 रन की अहम पारियां खेलीं।

बेथ मूनी ने 45 और निकोल बोल्टन ने 36 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने 15.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी निभाकर अच्छी शुरुआत दी। इन दोनों के आउट होने के बाद लैनिंग और पेरी ने आराम से अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ाया। इन दोनों तीसरे विकेट के लिए 124 रन की अटूट साझेदारी निभाई। लैनिंग ने अपनी पारी में 88 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का जड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम आठ अंक से चौथे स्थान पर है। मिताली की टीम को नॉकआउट में जगह बनाने के लिए अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अगला और अंतिम मैच जीतना होगा।

Leave a Comment