Share
साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर रही बाग़ी 2

साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर रही बाग़ी 2

मुंबई। अगर टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म बाग़ी 2 को साल 2018 में बॉक्स ऑफ़िस की सबसे अनप्रिडेकटेबल फिल्म माना जाय तो कोई गलत नहीं होगा। जबरदस्त ओपनिंग के बाद भारी गिरावट का झटका सहन करने वाली बाग़ी 2 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर रविवार को तूफ़ानी कमाई कर डाली है।

अहमद खान के निर्देशन में बनी टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म बाग़ी 2 ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहला वीकेंड पूरा होने के साथ 73 करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। रविवार को फिल्म ने 27 करोड़ 60 लाख रूपये का कलेक्शन किया है जबकि शनिवार को सिर्फ़ 20 करोड़ 40 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ था। बाग़ी 2 ने जब 25 करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी तो फिल्मों का ट्रेड बाज़ार हिल गया था क्योंकि फिल्म के ओपनिंग प्रेडिक्शन 12 करोड़ के आसपास थे।

साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनर रही बाग़ी 2 पहले वीकेंड के बाद अब कलेक्शन के मामले में दूसरे नंबर पर आ गई है। पहले नंबर पर संजय लीला भंसाली की पद्मावत है, जिसने तीन भाषाओं को मिला कर पेड प्रीव्यू और एक्सटेनडेड वीकेंड के साथ पांच दिनों में 114 करोड़ रूपये की कमाई की थी। अजय देवगन की रेड 41 करोड़ एक लाख रूपये के साथ तीसरे, अक्षय कुमार की पैड मैन 40 करोड़ पांच लाख रूपये के साथ चौथे और सोनू के टीटू की स्वीटी 26 करोड़ 57 लाख रूपये के साथ पांचवे स्थान पर है।

कुछ अहम् बातें …

दो साल पहले आई बागी ने पहले तीन दिनों में 38 करोड़ 58 लाख रूपये की कमाई की थी और फिल्म का लाइफ़ टाइम कलेक्शन 76 करोड़ 34 लाख रूपये था। दूसरा भाग उस लाइफ़ टाइम कलेक्शन को सिर्फ़ चार दिनों में ही तोड़ देगा ये तो तय है।

टाइगर श्रॉफ की पिछले साल आई मुन्ना माइकल ने पहले तीन दिनों में 21 करोड़ 67 लाख रूपये का कलेक्शन किया है।

साल 1990 में सलमान खान की फिल्म बागी आई थी, जिसका इस बाग़ी सीरीज़ से कोई लेना देना नहीं है। निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने 2016 में एक नई बगावत शुरू कराई जब टाइगर श्रॉफ को लेकर बाग़ी बनाई गई। साबिर खान ने उस फिल्म का निर्देशन किया था। तब बागी टाइगर को श्रद्धा कपूर की मोहब्बत में ज़माने से लड़ना पड़ा था। साऊथ के सुधीर बाबू ने विलेन का किरदार निभाया था। दो साल बाद बाग़ी का दूसरा भाग रिलीज़ हुआ जिसमें रॉनी सिंह यानि टाइगर श्रॉफ को सिया खुराना (श्रद्धा कपूर) की जगह नेहा (दिशा पटानी) से प्यार हो गया है। साबिर खान की जगह अहमद खान निर्देशन बने हैं और साथ में फिल्म में रणदीप हुडा, मनोज बाजपेई और प्रतीक बब्बर भी अहम् रोल में हैं । फिल्म का बजट करीब 70 करोड़ के आसपास है और इसे देश-दुनिया में 4000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।

Leave a Comment