Share
पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के बीटेक के छात्र ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के बीटेक के छात्र ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

देहरादून: दिल्ली निवासी इंजीनियरिंग के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी का बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र था और यहां कोल्हूपानी स्थित एक हॉस्टल में रह रहा था। जानकारी के मुताबिक रुद्रांश (22 वर्ष) पुत्र राजेंद्र कुमार मिश्रा निवासी 24 सी हंस विहार सेक्टर-13 रोहिणी दिल्ली दून में पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी से बीटेक कर रहा था। वह कोल्हूपानी स्थित एक हॉस्टल में अकेला रहता था।

बताया जा रहा है कि सुबह काफी देर तक जब रुद्रांश ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो अलग-बगल के कमरों में रहने वाले छात्रों और हॉस्टल कर्मचारियों को चिंता हुई। उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद दोस्तों व कर्मचारियों ने खिड़की से अंदर झांका तो वह पंखे पर लटका हुआ था।

इस पर उन्होंने तुरंत उसके पिता जो दून में ही एक होटल में रुके हुए थे और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर थानाध्यक्ष प्रेमनगर मुकेश त्यागी मौके पर पहुंचे और मृतक के पिता के साथ ही अन्य लोगों की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा और रस्सी से लटके रुद्रांश को नीचे उतारा, लेकिन वह तब तक दम तोड़ चुका था।

पुलिस के अनुसार प्राथमिक जांच में आत्महत्या का कारण पढ़ाई को लेकर तनाव बताया जा रहा है। मौत के असली कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा।

Leave a Comment