Share
BJP ने बनाई विधानसभा चुनाव की नई रणनीति: हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019

BJP ने बनाई विधानसभा चुनाव की नई रणनीति: हरियाणा विधान सभा चुनाव 2019

पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली। भाजपा इस उत्साह को बरकरार रखना चाहती है। जो लक्ष्य और काम चुनाव के लिए मिला है, उसकी रैली के बाद समीक्षा हुई। दिल्ली रोड स्थित एक निजी बैक्वेंट हॉल में कोर ग्रुप की बैठक हुई। विधानसभा चुनाव की तैयारियों की सीधे निगरानी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। वह रोहतक में दो दिवसीय दौरे पर आएंगे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, केंद्रीय कृषि कल्याण मंत्री नरेंद्र तोमर की मौजूदगी में बैठक हुई। देर रात तक चली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की समीक्षा की गई। विधान सभा चुनाव की रणनीति भी बनाई गई। इसमें तय हुआ है कि अब 11 से 15 सितंबर तक डोर-टू-डोर के साथ ही प्रदेश सरकार के विकास कार्यों का व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान भी शुरू होगा।

वहीं, 16 व 17 सितंबर को बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा रोहतक में करेंगे विधान सभा चुनाव को लेकर दौरा करेंगे। बैठक के दौरान राव इंद्र जीत, रत्न लाल कटारिया, बीरेंद्र ङ्क्षसह, कृष्णपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, कृषि मंत्री ओपी धनखड़ आदि बैठक में रहे।

मोदी ने बताया क्यों दें मनोहर का साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोहतक की विजय संकल्प रैली और पन्ना प्रमुखों के महासम्मेलन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार की पांच साल की उपब्धियों पर एक-एक कर मुहर लगा गए। मोदी ने साफ तौर पर कहा कि मनोहर लाल और उनकी टीम ने निष्पक्ष भाव से सबका साथ सबका विकास की रीति-नीति पर चलते हुए जो कार्य किए, उन्हीं की वजह से राज्य की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा के अलावा मनोहर के साथ खड़ी रहेगी।

पीएम ने कहा कि पांच साल में मनोहर सरकार ने सरकारी व्यवस्था से अपने-पराए का भेद हटा दिया। न तो मनोहर ने अपने के नाम पर किसी को कुछ दिया और न ही पराए के नाम पर किसी को उसके हक से वंचित रखा। पांच साल में मनोहर सरकार ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है। सरकार के संरक्षण में किसी भी भ्रष्टाचार का आरोप मनोहर लाल सरकार पर उनके विरोधी भी नहीं लगा सकते।

बंद कर दी सरकारी नौकरियों में बंदरबांट

सरकारी नौकरियों में बंदरबांट की गलत परंपरा को खत्म करने पर भी मोदी ने मनोहर सरकार की पीठ थपथपाई और कहा कि पूरे प्रदेश की जनता इससे खुश है। इतना ही नहीं, बेरोजगारों को रोजगार के अवसर देकर और उनके लिए स्वरोजगार के क्षेत्र में मदद का जरिया बनकर एक कीर्तिमान स्थापित किया है। शिक्षकों के लिए ऑनलाइन ट्रांसफर नीति की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे लाखों शिक्षकों को जो राहत मिली है वह दूसरे प्रदेशों के लिए भी अनुकरणीय हो गई है।

विरोधियों को सुनाई खरी-खरी

मनोहर सरकार की प्रशंसा करते हुए और पांच साल में भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए प्रधानमंत्री मोदी राज्य के सीएलयू घोटालों को लेकर विपक्षी नेताओं पर वार करने से भी नहीं चूके। उन्होंने साफ कहा कि किसानों की जमीन के नाम पर जो भ्रष्टाचार का खेल होता था, उसे मनोहर सरकार ने जड़मूल से खत्म कर दिया है। इन उपलब्धियों को गिनाते के बाद प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि इनके आधार पर भी राज्य की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा के अलावा मनोहर के साथ खड़ी है।

Leave a Comment