Share
चैंपियन ब्रावो ने दमदार पारी खेलकर चेन्नई को दिलाई जीत

चैंपियन ब्रावो ने दमदार पारी खेलकर चेन्नई को दिलाई जीत

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को आईपीएल 2018 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में एक समय चेन्नई की स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी यह सोचने लगे थे कि यदि हार मिले तो उसका अंतर कम होना चाहिए।

वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी कर 4 विकेट पर 165 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई ने एक समय 118 रनों पर 8 विकेट खो दिए थे। चेन्नई को अंतिम ‍3 ओवरों में जीत के लिए 47 रन चाहिए थे, ऐसे में कप्तान धौनी हार के बारे में सोचने लगे थे। मैच के बाद उन्होंने कहा, मैं सोच रहा था कि यह हमारा पहला मैच है, यदि हमें हार मिले तो उसका अंतर कम होना चाहिए। यदि जीत मिले तो उसके लिए जाना चाहिए, लेकिन हार की स्थिति में यह ज्यादा अंतर से नहीं होना चाहिए।

इसका मतलब साफ है कि धौनी के दिमाग में हार की बात चल रही थी और 3 ओवर में 47 रन बनाना वो भी जब 8 विकेट गिर चुके हों तो नामुमकिन सा ही काम था, लेकिन चैंपियन ब्रावो ने दमदार पारी खेलकर न सिर्फ चेन्नई को जीत की दहलीज तक पहुंचाया बल्कि दो साल पहले मुंबई के हाथों आइपीएल के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया।

ब्रावो का तूफान

चेन्नई ने 118 रनों पर आठ विकेट गंवा दिए थे लेकिन ब्रावो एक छोर पर टिके रहे और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। उन्होंने बुमराह की गेंद पर छक्का जड़कर 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। ब्रावो ने पारी का 18वां ओवर फेंकने आए मैक्लीनघन के ओवर में 20 रन कूट डाले। इसके बाद बुमराह के 19वें ओवर में भी ब्रावो ने 20 रन बना दिए। हालांकि वह आखिरी गेंद पर आउट हो गए। ब्रावो ने 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के जड़कर 68 रन की पारी खेली।

इस जीत के बारे में धौनी ने कहा, ब्रावो ने शानदार पारी खेली। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्होंने जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की। हमारी टीम को अच्छी तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। लेकिन हम दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं, इसलिए मैं इस मैच से कई सकारात्मक बातें लेकर आगे बढूंगा।

वानखेड़े स्टेडियम में दर्शकों के मिले समर्थन के बारे में पूछने पर धौनी ने कहा, फैंस हमेशा ही मुंबई-चेन्नई मैच को पसंद करते हैं। हमारे मैच हमेशा ही नजदीकी रहे हैं और हम दो साल बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए पीली जर्सी को देखकर मुंबई के दर्शक भी खुश थे।

Leave a Comment