Share
अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में ओलावृष्टि व झक्कड़ की संभावना

अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में ओलावृष्टि व झक्कड़ की संभावना

देहरादून: उत्तराखंड के चारधाम सहित पहाड़ी जनपदों में बुधवार को हुई बारिश से तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई, जबकि बारिश के चलते लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वहीं प्रदेश के मैदानी इलाकों की बात करें तो यहां मौसम शुष्क बना हुआ है, हालांकि पहाड़ों की बारिश के चलते मैदानी इलाकों में भी तापमान सामान्य स्तर पर पहुंच गया। बारिश के बाद पर्यटक नगरी मसूरी व नैनीताल का मौसम सुहावना होने से यहां पर्यटकों की आमद बढ़ने लगी है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व झक्कड़ की संभावना है। बुधवार को बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री सहित चमोली, रुद्रप्रयाग के ऊंचे इलाकों और पौड़ी, टिहरी एवं उत्तरकाशी में झमाझम बारिश हुई।

जिससे तापमान में तीन से पांच डिग्री तक की कमी दर्ज की गई। बुधवार को दून एवं आसपास के क्षेत्रों में दिन के समय हल्के बादल छाए रहे और हवाएं चलने से दोपहर में भी अधिक गर्मी महसूस नहीं की गई। दून का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 37.0 व न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के के पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है, जबकि मैदानी क्षेत्रों में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, तापमान में खास गिरावट आने की संभावना नहीं है।

Leave a Comment