Share
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कांग्रेस पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ नहीं करेगी गठबंधन

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कांग्रेस पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ नहीं करेगी गठबंधन

मैसूर । कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रही है। उन्होंने कहा कि- हम एक सेक्युलर पार्टी हैं और आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में हम किसी भी दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए इस दौरान सिद्धारमैया ने जेडीएस के दावों पर भी हमला किया जिसमें जेडीएस ने कहा था कि उनकी पार्टी (जेडीएस) सेक्युलर है। उन्होंने कहा कि किसने कह दिया कि ‘जेडीएस सेक्युलर पार्टी है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कर्नाटक सीएम ने कहा कि 2014 में किये गए वादों को पूरा करने में वे असफल रहे हैं। पीएम मोदी के द्वारा अपने प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के दौरान गौ हत्या को मुददा बनाने पर सिद्धारमैया ने कहा कि, वे चाहते तो पहले ही गौ हत्या पर प्रतिबंध लगा चुके होते लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि इसे लेकर वे गंभीर ही नहीं हैं।

प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भी कई वादे किये थे इसमें उन्होंने काले धन को वापस लाने का भी वादा किया था लेकिन उनकी पार्टी की नीति अपने वादों पर अटल रहना नही हैं। प्रधानमंत्री को लेकर लोगों में पनपा भ्रम अब ज्यादा समय तक रहने वाला नहीं है। उन्हें अब एहसास हो गया है कि उन्हें धोखा दिया गया है।

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के धार्मिक पहचान पर भी सवाल उठाए औऱ कहा कि- अमित शाह ने कहा है कि मैं (सिद्धारमैया) हिंदू नहीं हूं, लेकिन वास्तव में तो अमित शाह खुद ही हिंदू नहीं हैं वे एक जैन हैं। वे हिंदुत्व में विश्वास कर सकते हैं लेकिन सबके सामने आकर वे कहें कि वे एक हिंदू हैं जैन नहीं हैं।

आपको बता दें कि, कर्नाटक में 225 विधानसभा सदस्यों वाली सीट पर 12 मई को चुनाव होने हैं। चुनाव के परिणाम 15 अप्रैल को आयेंगे।

Leave a Comment