Share
सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में बोले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत- कांग्रेस सरकार ने अमित शाह को फंसाने की रची साजिश

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में बोले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत- कांग्रेस सरकार ने अमित शाह को फंसाने की रची साजिश

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में तत्कालीन गुजरात सरकार के गृह मंत्री और वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, उसकी तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी और यूपीए की पिछली मनमोहन सिंह सरकार के इशारे पर अमित शाह के खिलाफ साजिश रची गई।

उन्होंने उत्तराखंड में कांग्रेस के बड़े नेताओं पर भी इस मामले में हमला बोला। भाजपा अध्यक्ष शाह पर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से उक्त मामले में शाह को क्लीन चिट मिलने के बाद पार्टी के बड़बोले नेताओं के मुंह पर तमाचा लगा है।

मुख्यमंत्री आवास पर मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सोहराबुद्दीन मामले में तत्कालीन केंद्र की कांग्रेस सरकार ने अमित शाह को फंसाने की साजिश रची। सोहराबुद्दीन बड़ा माफिया था। राजस्थान में खनन में उसका बड़ा दबदबा रहा। एक माफिया के एनकाउंटर को मुद्दा बनाकर कांग्रेस ने साजिश को अंजाम दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सच को छिपाने की कोशिश की है। पार्टी ने सदैव सीबीआइ समेत तमाम जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। अब यही विपक्षी दल जांच एजेंसियों को लेकर केंद्र की वर्तमान सरकार पर इल्जाम लगा रहा है। उन्होंने कहा कि शाह को बदनाम करने के कांग्रेस के प्रयासों का पर्दाफाश हो चुका है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शाह के लिए गुजरात से तड़ीपार जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। हालांकि, शाह ने उक्त मामले में जांच प्रभावित करने का आरोपों से बचने के लिए खुद ही दो वर्ष तक गुजरात से बाहर रहने का निर्णय लिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि अमित शाह ने गुजरात से बाहर बिताए गए दो वर्षो का सदुपयोग देशाटन और विभिन्न मंदिरों-मठोंके दर्शन करने में किया। उन्होंने देशाटन के दौरान देश की परंपराओं, विविधता में एकता का गहराई से अध्ययन किया।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से पहले हाईकोर्ट ने भी यह स्पष्ट कर दिया था कि शाह पर उक्त मुकदमा राजनीतिक कारणों के चलते थोपा गया है। अब सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने फैसले से यह मुहर लगा दी। यही नहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शाह पर टिप्पणी करने वाले उत्तराखंड के बड़े कांग्रेस नेताओं पर भी तल्ख टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि शाह के भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद उनके खिलाफ टिप्पणी करने वालों को भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले से तमाचा लगा है।

कांग्रेस को चुनाव में सबक सिखाएगी जनताः भट्ट 

सुप्रीम कोर्ट से सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को क्लीन चिट मिलने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट प्रसन्नता जताई। उन्होंने कहा कि सांच को आंच नहीं, यह साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कांग्रेस की षडयंत्रकारी राजनीति का फिर खुलासा हुआ है। कांग्रेस देश में झूठ की राजनीति कर रही है। देश की जनता कांग्रेस की असलियत समझ चुकी है और अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएगी।

Leave a Comment