Share
मुख्यमंत्री करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यो की समीक्षा

मुख्यमंत्री करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यो की समीक्षा

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अब जिलेवार सभी विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा करेंगे। बीते रोज मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से 70 में से केवल भाजपा के 57 विधानसभा क्षेत्रों की ही समीक्षा किए जाने का कार्यक्रम जारी किए जाने को कांग्रेस ने सियासी मुद्दा बना दिया था।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सात जुलाई से 26 जुलाई तक प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों के विकास कार्यो की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करेंगे। समीक्षा के दौरान संबंधित जिलों के प्रभारी मंत्री संबंधित विधानसभा क्षेत्र के विधायक, मुख्य सचिव, समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव मौजूद रहेंगे। जिलाधिकारी व जिलास्तरीय अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान रहेंगे।

बीते रोज मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा कार्यक्रम में जिलों में सिर्फ भाजपा विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों को ही शामिल किया गया था। कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना लिया था। केदारनाथ के कांग्रेस विधायक मनोज रावत ने मुख्यमंत्री पर विपक्षी विधायकों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया था।

यह मुद्दा सियासी रूप से तूल पकड़ता, इससे पहले ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह कार्यक्रम संशोधित कर दिया। मुख्यमंत्री के मुख्य निजी सचिव सुरेशचंद्र जोशी ने बताया कि मुख्यमंत्री जिलेवार सभी विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा करेंगे।

शनिवार को इस कार्यक्रम की शुरुआत देहरादून जिले के विधानसभा क्षेत्रों से की जा रही है। यह समीक्षा उक्त दिन सुबह 11 बजे से होगी। हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल व पौड़ी जैसे बड़े जिलों की समीक्षा एक-एक दिन क्रमश: नौ जुलाई, 10 जुलाई, 19 जुलाई व 24 जुलाई को होगी। वहीं चमोली व रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व चंपावत, अल्मोड़ा व बागेश्वर और उत्तरकाशी व टिहरी जिलों के विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा क्रमश: 13 जुलाई, 20 जुलाई, 23 जुलाई व 26 जुलाई को होगी।

Leave a Comment