Share
बालिका निकेतन में किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले की होगी मजिस्ट्रेटी जांच

बालिका निकेतन में किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले की होगी मजिस्ट्रेटी जांच

देहरादून। केदारपुरम स्थित बालिका निकेतन में किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले की मजिस्ट्रेटी जांच सोमवार से होगी। दो दिन के अवकाश के चलते एसडीएम को अभी आदेश नहीं मिला है।

एसडीएम ने लिखित आदेश मिलने के बाद सोमवार को बालिका निकेतन जाकर प्रकरण की जानकारी जुटाने की बात कही। इसके बाद ही प्रकरण में बयान दर्ज किए जाएंगे।

केदारपुर स्थित बालिका निकेतन में गुरुवार को हत्यारोपित किशोरी की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई थी। यह किशोरी पिछले सप्ताह यहां शिफ्ट की गई थी। इस मामले में पुलिस, चीफ प्रोबेशन व जिला प्रोबेशन अधिकारी भी अपने-अपने स्तर से प्रकरण की जांच कर रहे हैं।

 

मगर, जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने शुक्रवार को इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश जारी कर दिए थे। शनिवार को अवकाश होने के कारण एसडीएम को लिखित आदेश नहीं मिला है। मगर, मौखिक तौर पर एसडीएम को मजिस्ट्रेटी जांच की जानकारी है।

एसडीएम कन्नौजिया ने बताया कि फिलहाल वह मतगणना की तैयारी में व्यस्त हैं। सोमवार को आदेश मिलने के बाद समय मिलने पर बालिका निकेतन जाएंगे। जहां इस प्रकरण के बारे में प्राथमिक जानकारी जुटाई जाएगी। उन्होंने विस्तृत जांच 23 मई के बाद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रकरण बेहद गंभीर है। ऐसे में हर पहलू की जांच कराई जाएगी।

बताया कि यहां तैनात कर्मियों, निवास करने वालों और सुरक्षा व्यवस्थाओं को मजिस्ट्रेटी जांच में शामिल किया जाएगा। उधर, जिलाधिकारी एसए मुरूगेशन ने कहा कि नारी निकेतन, बालिका और शिशु निकेतन की सुरक्षा को रिव्यू करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए गए हैं। पुलिस और प्रशासन की प्रतिनिधि भी टीम में शामिल करने को कहा गया है।

Leave a Comment