Share
कांग्रेस आइटी सेल के सदस्य चिराग पटनायक पर महिला ने यौन शोषण का लगाया आरोप

कांग्रेस आइटी सेल के सदस्य चिराग पटनायक पर महिला ने यौन शोषण का लगाया आरोप

नई दिल्‍ली। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस आइटी सेल के सदस्य चिराग पटनायक को एक पूर्व सहकर्मी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया। हालांकि बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया। चिराग कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के काफी करीबी बताए जाते हैं।

चिराग पर कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल में काम करने वाली ही एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद आइटी सेल की दो महिला सदस्यों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया सेल की प्रभारी दिव्या स्पंदना पर आरोपी का बचाव करने के भी आरोप लग रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पीड़िता ने इस मामले में पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी को भी अवगत कराया था, लेकिन उन्‍होंने कोई सख्‍त कदम नहीं उठाया। हारकर पीड़िता को पुलिस में मामला दर्ज कराना पड़ा। हालांकि अभी तक इस मामले में राहुल गांधी की कोई टिप्‍पणी सामने नहीं आई है।

इस मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस पर महिलाओं के शोषण का आरोप लगाया था। लेखी ने दिल्ली पुलिस से अपील की थी कि वे कांग्रेस के सोशल मीडिया ऑफिस में यौन शोषण की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करें।

पुलिस में दर्ज शिकायत में पीड़िता ने बताया कि सोशल मीडिया में काम करने वाला चिराग पटनायक उसके साथ छेड़छाड़ करता था। उसका हाथ पकड़ने का मौका तलाशता था। कई बार मोबाइल लेने के बहाने उसका हाथ पकड़ लेता था और छेड़छाड़ करता था। कई बार अपनी हद पार कर देता था, अश्लील हरकतें करने लगता था।

Leave a Comment