Share
ऑटो में बैठी सवारी बिना हेलमेट पाए जाने पर कटा चालान

ऑटो में बैठी सवारी बिना हेलमेट पाए जाने पर कटा चालान

हरिद्वार: पुलिस ने एक ऑटो चालक बिना हेलमेट के चालान काट दिया। ऑटो चालक ने पांच सौ रुपये का जुर्माना भी भर दिया। चालान पर पीछे बैठी सवारी बिना हेलमेट पाए जाने की बात लिखी देख उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की। बाद में पता चला कि चालान पर गलती से डबल हेलमेट लिख दिया गया था। यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा।

इन दिनों पुलिस का फोकस दुपहिया पर दोनों सवारियों के हेलमेट की अनिवार्यता अभियान पर है। जगह-जगह पुलिस चेकिंग करते हुए चालान काट रही है। गुरुवार को पुलिस ने एक आटो चालक को रोका। पुलिस ने एक हजार रुपये का चालान कटवाने के लिए कहा। ड्राइवर बिट्टू पुत्र इलमचंद ने छूट देने की गुहार लगाई। जिस पर पुलिस ने पांच सौ रुपये का चालान काट दिया। पांच सौ रुपये देकर उसने चालान ले लिया। इसके बाद वह सवारियां लेकर चल पड़ा।

सवारियों ने बिट्टू से चालान लेकर देखा तो उसमें चालान काटने की वजह पीछे की सवारी बिना हेलमेट बताई गई थी। इस पर सवारियों का माथा ठनका और उन्होंने बिट्टू को यह बात बताई। सवारियों ने चालान का फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। शाम तक यह मामला चर्चाओं में आ गया और पुलिस अधिकारियों को भी इसकी जानकारी मिली।

पड़ताल में पता चला कि चालान काटने वाले दारोगा ने पहले से चालान पर पीछे की सवारी बिना हेलमेट लिखा हुआ था। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने माना कि आपाधापी में पुलिसकर्मी की गलती से ऐसा हुआ है। चालान ऑटो चालक का ही काटा गया है, लेकिन हेलमेट पहनने नहीं, बल्कि दूसरे यातायात नियमों का पालन न करने पर चालान काटा गया है।

रूट व रेट लिस्ट से खफा हैं ऑटो चालक 

पुलिस ने पिछले दिनों ऑटो चालकों का रूट तय किया था। साथ ही रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश भी दिए गए थे। पुलिस की इस सख्ती से आटो चालक व यूनियन नाखुश हैं। इसीलिए यूनियनों ने भी इस मामले को तूल देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Leave a Comment