सीएम ने की डोईवाला क्षेत्र की सड़कों के विकास के लिए 23 करोड़ की धनराशि स्वीकृत, दिए निर्माण एवं पुनर्निर्माण में तेजी लाने के निर्देश

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को डोईवाला विस क्षेत्र में मुख्यमंत्री की घोषणाओं के क्रियान्वयन के साथ ही विभिन्न योजनाओं की विभागवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की सड़कों के विकास के लिए 23 करोड़ की धनराशि स्वीकृत करते हुए सड़कों के निर्माण एवं पुनर्निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने हर्रावाला में बनने वाले 300 बेड के अस्पताल का फरवरी के पहले हफ्ते में शिलान्यास कराने के लिए भी निर्देशित किया। साथ ही डोईवाला अस्पताल को पीपीपी मोड में दिए जाने के बाद की व्यवस्था की समीक्षा करने को भी कहा।

मुख्यमंत्री ने नगरीय क्षेत्रों में लगातार बढ़ती आबादी के दबाव को देखते हुए सड़कों के चौड़ीकरण और कार्यों की गुणवत्ता पर जोर दिया। उन्होंने थानो- भोगपुर के मध्य पुल निर्माण का प्रस्ताव बनाने के साथ ही रायपुर, नथुवावाला, डोईवाला, मियांवाला, गूलरघाटी के लिए अतिरिक्त मर्गों पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों से मियांवाला तिराहे पर अंडर पास बनाने, जोगीवाला चौराहे का चौड़ीकरण और डोईवाला बाजार में लगने वाले जाम की समस्या के समाधान के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने सूर्यधार झील का निर्माण शीघ्र कराने के साथ ही इसी प्रकार की अन्य झीलों की संभावनाएं तलाशने को भी कहा। उन्होंने नहरों के सौंदर्यीकरण के साथ ही इनके किनारों पर सड़क बनाने के साथ ही पैदल पथ निर्मित करने, रानीपुर में बिजलीघर के निर्माण में तेजी लाने, गर्मियों में पेयजल की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराने, ट्यूबवेल के निर्माण में भूजल की क्षमता का आकलन करने, उज्ज्वला योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने स्कूलों में स्मार्ट क्लास की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश देते हुए इसे नीड बेस कार्यक्रम बनाने पर जोर दिया। उन्होंने ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने पशुपालन, खाद्य-आपूर्ति, सामाजिक पेंशन, सोलर लाइट, बाढ़ नियंत्रण की समीक्षा भी की। साथ ही विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने और कार्यों को पारदर्शिता व समयबद्धता से पूर्ण कराने को कहा। मुख्यमंत्री ने डीएम देहरादून को निर्देश दिए कि डोईवाला क्षेत्र में हो रहे कार्यों की विभागवार समीक्षा करें और यदि अतिरिक्त बजट की जरूरत हो तो ब्योरा उपलब्ध कराएं। बैठक में मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार,डीएम देहरादून एसए मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, सीडीओ जीएस रावत समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *