Share

कांग्रेस ने पत्रकार से राजनेता बनी सुप्रिया श्र‍ीनेत को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का प्रवक्‍ता नियुक्‍त किया है

कांग्रेस ने पत्रकार से राजनेता बनी सुप्रिया श्र‍ीनेत को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का प्रवक्‍ता नियुक्‍त किया है। कांग्रेस ने बीते लोकसभा चुनाव में सुप्रिया श्रीनेत को महाराजगंज सीट से चुनाव मैदान में उतारा था लेकिन वह भाजपा के पंकज चौधरी से हार गई थीं। कांग्रेस ने महाराजगंज सीट से पहले अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी को टिकट दिया था लेकिन बाद में सुप्रिया श्रीनेत को चुनाव मैदान में उतार दिया था।

टेलीविजन पत्रकारिता का चर्चित चेहरा रहीं सुप्रिया चैनलों में विभिन्‍न पदों पर 10 साल से ज्‍याद वक्‍त तक काम कर चुकी हैं। वह टाइम्स टेलीविजन नेटवर्क के बिजनेस चैनल ईटी नाउ में कार्यकारी संपादक थीं। ईटी नाउ से पहले वह एनडीटीवी में असिस्‍टेंट एडिटर थीं। लेडी श्रीराम कॉलेज की पूर्व छात्रा रहीं सुप्रिया श्रीनेत ने इतिहास में मास्टर्स डिग्री हासिल की है। उन्‍होंने अपनी स्‍कूली शिक्षा लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट से की है। वह लखनऊ विश्‍वविद्यालय से राजनीति विज्ञान, इतिहास और अर्थशास्‍त्र में स्‍नातक हैं।

सुप्रिया महाराजगंज के कद्दावर नेता एंव पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं। उनके पिता हर्षवर्धन ने साल 2014 में महाराजगंज सीट से भाजपा नेता पंकज चौधरी हराया था। हर्षवर्धन वर्ष 1985 में पहली बार जनता पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। साल 2016 में उनका देहांत हो गया था। सुप्र‍िया एक प्रखर वक्‍ता हैं और चुनाव के दौरान से ही वह यूपी की भाजपा सरकार के खिलाफ मुखर रही हैं।

Leave a Comment