Share
राफेल विमान सौदे पर कांग्रेस के हमले लगातार जारी , कहा-राफेल पर चर्चा छोड़कर भाग गए प्रधानमंत्री

राफेल विमान सौदे पर कांग्रेस के हमले लगातार जारी , कहा-राफेल पर चर्चा छोड़कर भाग गए प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। राफेल विमान सौदे पर कांग्रेस के हमले लगातार जारी हैं। शु्क्रवार को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर सवाल खड़े किए। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल पर चर्चा छोड़कर भाग गए हैं।

राहुल ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी उन्हें गाली तो दी मगर राफेल पर सवालों के जवाब नहीं दिए। गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार पर सवाल उठाने को लेकर राहुल गांधी के बारे में कहा था कि ‘तानाशाह के पोते’ ने अपना असली डीएनए दिखा ही दिया।

राहुल ने संसद परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, ‘राफेल मामले पर जब पार्लियामेंट में चर्चा हुई तो प्रधानमंत्री वहां नहीं थे। प्रधानमंत्री जी राफेल पर चर्चा से भाग गए। अरुण जेटली ने लंबा भाषण दिया, गाली दी मुझे मगर जो सवाल हैं उनका जवाब नहीं दिया। तो मैं प्यार से राफेल मामले पर अपने सवालों को दोहराना चाहता हूं और चाहता हूं कि इनका जवाब मिले।’ इसके बाद राहुल गांधी ने अपने सवाल दोहराए।

राहुल ने पूछे ये सवाल 

पहला सवालः 526 करोड़ रुपये के हवाई जहाज को 1600 करोड़ रुपये में किसके कहने पर खरीदा गया?

दूसरा सवालः क्या एयरफोर्स ने 126 की बजाए 36 हवाई जहाजों की मांग की थी या नहीं ?

तीसरा सवालः अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट किसने दिलवाया क्योंकि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा है कि अनिल अंबानी को ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट पीएम नरेंद्र मोदी ने दिलवाया है। दासौ कंपनी की आंतरिक ई-मेल में कहा गया है कि उनको हिंदुस्तान की सरकार से आदेश मिला था कि ऑफसेट कॉन्ट्रैक्ट अनिल अंबानी को दिया जाए।

चौथा सवालः क्या 36 हवाई जहाज खरीदने की नई डील पर हिंदुस्तान की एयरफोर्स के लोगों को आपत्ति थी या नहीं?. राहुल ने कहा कि रक्षामंत्री को देश को बताना चाहिए कि कहीं किसी फाइल में नहीं लिखा कि रक्षा मंत्रालय को इस नए रक्षा सौदे पर ऐतराज है और न ही ऐसी कोई फाइल मौजूद है।

Leave a Comment