Share
कांग्रेस ने दावा किया पहले से ज्‍यादा सीटें जीतेगें,भाजपा बोली

कांग्रेस ने दावा किया पहले से ज्‍यादा सीटें जीतेगें,भाजपा बोली

चुनाव आयोग ने शनिवार को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और दोनों ही राज्यों में 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। एक ओर कांग्रेस ने भाजपा पर जनविरोधी होने का आरोप लगाया है, वहीं भाजपा ने पहले से भी ज्‍यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा किया है।

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। वह चुनाव में अपार बहुमत से जीत दर्ज करेगी। वहीं कांग्रेस नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों में भारी गुस्‍सा है। भाजपा की सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। हमारे कार्यकर्ता मजबूत हैं, लोगों के मिल रहे समर्थन को देखते हुए मैं यह कह सकता हूं कि चुनावों के बाद हमारी ही सरकार बनेगी।

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि हम इन चुनावों में कई मुद्दों पर लोगों का ध्‍यान केंद्र‍ित करेंगे। भाजपा की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लोगों में गुस्‍सा है। राज्‍य का हर वर्ग भाजपा सरकार की नीतियों से दुखी है, लोग मौके की तलाश में हैं। आप देखियेगा इस बार कैसे पासा पलटता है। नौकरियों में सरकार की ओर से गई गई गड़बडि़यां भी लोगों की नजर में हैं। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ इन चुनावों में दो-दो हाथ करेगी।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चुनाव आयोग ने लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। मैं राज्‍य के सभी लोगों से मतदान करने की अपील करता हूं। लोकतंत्र में लोग सरकार से सवाल करते हैं और उससे उम्मीदें रखते हैं, लेकिन जो लोग मतदान करते हैं उन्‍हें सवाल करने का नैतिक अधिकार है। वहीं शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने काफी पहले से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी थीं। चुनाव के बाद महाराष्‍ट्र में अगला मुख्‍यमंत्री भाजपा शिवसेना का ही बनेगा।

Leave a Comment