Share
तेलंगाना बोर्ड के परिणामों पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता आपस में भिड़े

तेलंगाना बोर्ड के परिणामों पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता आपस में भिड़े

हैदराबाद। तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट के परिणामों के मुद्दे पर राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इस बीच राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी आपस में ही भिड़ गए। बता दें कि किसी बात को लेकर हुई कहासुनी के बाद कांग्रेस नेता वी हनुमंथा राव और नागेश मुदिराज के बीच हाथापाई हो गई।

बता दें कि तेलंगाना बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम 18 अप्रैल को आए थे। रिजल्ट आने के बाद से ही बोर्ड पर गड़बड़ी करने के आरोप लगे। इसे लेकर छात्रों के माता-पिताओं ने भी तेलंगाना बोर्ड के प्रति नाराजगी जताई थी। राज्य में रिजल्ट आने के बाद से ही बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। विपक्ष ने भी इसे लेकर राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला और तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (टीबीआईई) पर गोलमाल करने का आरोप लगाया। हालांकि बोर्ड के ऐसे नतीजों के बाद राज्‍य सरकार ने इस साल परीक्षा में फेल हुए 3 लाख से अधिक छात्रों की कॉपियों को दोबारा जांचने का आदेश दे दिया था। इस साल फरवरी-मार्च में आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षाओं में कुल 9.74 लाख छात्रों ने हिस्‍सा लिया था और इनमें से 3.28 लाख छात्र फेल हो गए थे। फर्स्ट इयर में 59.5 और सेकंड इयर में 65 फीसद छात्र पास हुए थे।आत्महत्याओं ने बिगाड़ा राज्य का माहौल
रिजल्ट के बाद राज्य में छात्रों द्वारा आत्महत्या की घटनाओं ने पूरे राज्य का माहौल बिगाड़ दिया था।तेलंगाना में इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल होने के कारण एक सप्ताह के अंदर ही 19 छात्रों ने आत्महत्या कर ली थी। बताया गया कि यह हाल के वर्षों में इंटरमीडिएट के छात्रों द्वारा आत्महत्या करने की सबसे अधिक संख्या थी।बता दें कि इसे लेकर राज्‍य के मुख्‍यमंत्री केसीआर ने एमर्जेंसी मीटिंग भी बुलाई, जिसमें शिक्षा मं‍त्री के साथ अन्‍य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Comment