Share
सफाई व्यवस्था का ढंग से संचालन न होने पर गुस्साए कांग्रेसियों ने नगर आयुक्त को घेरा

सफाई व्यवस्था का ढंग से संचालन न होने पर गुस्साए कांग्रेसियों ने नगर आयुक्त को घेरा

देहरादून। शहर की बिगड़ती सफाई व्यवस्था व डोर टू डोर कूड़ा उठान सेवा का सही ढंग से संचालन न होने से गुस्साए कांग्रेसियों ने नगर आयुक्त के समक्ष रोष व्यक्त किया। चेताया कि यदि व्यवस्था में जल्द सुधार नहीं हुआ तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे।

पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता नगर निगम परिसर में एकत्र हुए और शहर की सफाई, डोर टू डोर कूड़ा उठान समेत कई अन्य समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा कि शहर के कई स्थानों पर सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप है। गंदगी से निरंतर महामारी फैलने की आशंका बनी रहती है। लोग नगर निगम में शिकायतें करते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से अधिकारी शिकायतों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इससे आमजन परेशान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से क्षेत्र में डोर टू डोर कूड़ा नहीं उठाया जा रहा है और किसी क्षेत्र में यदि उठाया जा रहा है तो सप्ताह में एक या दो बार ही कूड़ा उठ रहा है। कहा कि डोर टू डोर कूड़ा प्रतिदिन उठाया जाए। ज्ञापन में नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्डों की आबादी के अनुसार सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की भी मांग की गई।

इसके अलावा व्यवसायिक प्रतिष्ठान, बाजार के समीप लगने वाले कूड़े के ढेर को भी नियमित रूप से उठाने की मांग की, ताकि इन क्षेत्रों में लावारिस जानवर एकत्र न हो सकें और सड़क हादसे से बचा जा सके। वहीं, यह भी कहा कि नगर निगम द्वारा हाउस टैक्स को लेकर धरातल पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। साथ ही पूर्व में बस्तियों में लगे टैक्स को भी बंद कर दिया गया है, इसे शीघ्र प्रारंभ किया जाए। इस अवसर पर विजयप्रताप मल्ल, राजेंद्र खन्ना, उदयवीर मल्ल, राजेश चौधरी, जहांगीर खान, रीता रानी, दीपा चौहान, देवेंद्र कौर आदि शामिल रहे।

Leave a Comment