Share
सफाई व्यवस्था न होने से कांग्रेसियों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर किया जोरदार प्रदर्शन

सफाई व्यवस्था न होने से कांग्रेसियों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर किया जोरदार प्रदर्शन

लालकुआं, नैनीताल : नगर की नगीना कालोनी में डेंगू का लार्वा मिलने से क्षेत्रवासी दहशत में है। शहर की समुचित सफाई व्यवस्था न होने से कांग्रेसियों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया।

नगर के आसपास के लगे रिहायशी इलाकों में भारी गंदगी से लोग परेशान हैं। साथ ही बीमारी फैलने की आशंका भी बनी है। कांग्रेस के जिला महामंत्री भुवन पांडे और अल्पसंख्यक मोर्चा नेता इमरान खान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने तहसील में एकत्र होकर स्वास्थ्य विभाग, मलेरिया विभाग व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

उनका कहना था कि हाथीखाना सहित लालकुआं शहर से सटे हुए रिहायशी इलाकों में बरसात शुरू होने के बाद से संक्रामक बीमारियों का खतरा उत्पन्न हो गया है। उक्त क्षेत्रों में नियमित रूप से सफाई व्यवस्था ना होने तथा जहां-तहां कूड़ा पड़ा रहने के चलते डेंगू फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रदूषण फैल रहा है। वहीं, इस और स्वास्थ्य विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने तहसील के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी गोपाल सिंह अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

प्रदर्शन करने वालो में पुष्कर दानू, हेमंत पांडे, दिनेश लोहनी, कमल दानू, मुकेश कुमार, नवीन मेर, अमजद खान, विजयपाल, राजू पांडे, पवन मनराल, सूरज राय, मोहन सिंह, विनोद पांडे आदि मौजूद थे।

Leave a Comment