Share
उपभोक्ताओं को पानी का बिल जमा न करना पड़ेगा भारी, काटे जायेंगे कनेक्शन

उपभोक्ताओं को पानी का बिल जमा न करना पड़ेगा भारी, काटे जायेंगे कनेक्शन

देहरादून। उपभोक्ताओं को पानी का बिल जमा न करना भारी पड़ सकता है। उनका पानी का कनेक्शन काटा भी जा सकता है। जल संस्थान की ओर से पानी के लंबित बिलों के भुगतान के लिए अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत केवल दून शहर में ही करोड़ों की राशि वसूली जानी है। पानी का बिल जमा नहीं करने वालों को नोटिस देकर सात दिन का समय दिया जाएगा। इस दौरान बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।

जल संस्थान की महाप्रबंधक नीलिमा गर्ग ने बताया कि विभाग की ओर से प्रदेश भर में अभियान चलाकर बकाया वसूली की जा रही है। दून में भी चारों जोन में अधिशासी अभियंताओं के नेतृत्व में बकाया बिलों की वसूली अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए जगह-जगह शिविर भी लगाए जा रहे हैं। वहीं ऑनलाइन भी बिल जमा किए जा सकते हैं। बताया कि उत्तर शाखा में 18 करोड़, दक्षिण में 28 करोड़, रायपुर शाखा में 13 करोड़ 25 लाख और पित्थूवाला शाखा में 15 करोड़ 25 लाख का बकाया है। उत्तर और दक्षिण जोन के क्षेत्रों में बिल भुगतान के लिए जागरूकता शिविर लगाए जा रहे हैं। झंडा बाजार, रेस कोर्स, चुक्खूवाला आदि क्षेत्रों में शिविर लगाकर बिलों की वसूली की जा रही है। रविवार को एमडीडीए कॉलोनी, केदारपुरम, गोरखपुर चौक में शिविर लगाया जाएगा। पित्थूवाला जोन में जल्द ही अभियान शुरू होगा।

12 उपभोक्ताओं के काटे कनेक्शन

दक्षिण शाखा के ईई मनीष सेमवाल ने बताया कि नोटिस जारी करने के बाद भी जिन उपभोक्ताओं ने बकाया बिल जमा नहीं किया, उनके पानी के कनेक्शन काट दिए गए हैं। अब तक कुल 12 कनेक्शनधारकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Leave a Comment