Share
आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2018 के अवार्ड से नवाजे गए क्रिकेटर ऋषभ पंत

आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2018 के अवार्ड से नवाजे गए क्रिकेटर ऋषभ पंत

रुड़की। भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे ऋषभ पंत को आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2018 के अवार्ड से नवाजे जाने पर उनका परिवार बेहद खुश है। वहीं, ऋषभ की इस उपलब्धि से शिक्षानगरी में भी खुशी का माहौल है।

आइसीसी अवार्ड 2018 में रुड़की के अशोक नगर निवासी ऋषभ पंत ने धूम मचाई है। साल 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर उन्हें आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड प्रदान किया गया है। साथ ही आइसीसी 2018 की टेस्ट टीम में तीन भारतीय खिलाडिय़ों का चयन हुआ है। इनमें ऋषभ पंत भी शामिल हैं।

ऋषभ पंत की इस उपलब्धि पर उनकी मां सरोज पंत बेहद उत्साहित हैं। सरोज पंत कहती हैं कि उनके बेटे को यह अवार्ड मिलने पर वह बहुत खुश हैं। हर मां का सपना होता है कि उनके बच्चे आगे बढ़ें। ऐसे में ऋषभ को आगे बढ़ता देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है।

उन्होंने कहा कि ऋषभ की तरह उनका भी ख्वाब है कि उनका बेटा भविष्य में भी भारतीय टीम के लिए और अधिक शानदार प्रदर्शन करता रहे और देश का गौरव बढ़ाए। ऋषभ की इस कामयाबी पर उनके परिवार को रिश्तेदारों और क्षेत्रवासियों ने शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में ऋषभ पंत ने पहला टेस्ट शतक इंग्लैंड में और दूसरा शतक आस्ट्रेलिया में लगाया था। इसके साथ ही वह पहले भारतीय विकेटकीपर बने, जिन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में शतक जड़ा है। वहीं, ऋषभ ने विकेट कीङ्क्षपग में भी कमाल दिखाते हुए पिछले साल दिसंबर में एडिलेड टेस्ट मैच में 11 कैच पकड़े थे।

Leave a Comment