Share
बीमारी को ठीक करने का झांसा देकर ढोंगी बाबा ने महिला से लूटे जेवर

बीमारी को ठीक करने का झांसा देकर ढोंगी बाबा ने महिला से लूटे जेवर

देहरादून। तंत्र-मंत्र और भगवान के करीब होने का झांसा देकर अगर कोई यह कहे कि वह समस्या का समाधान कर देगा, तो सतर्क हो जाएं। नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में ऐसा ही वाकया सामने आया। फौव्वारा चौक और धर्मपुर मंडी के बीच एक ढोंगी बाबा ने चेले के साथ मिलकर पति की बीमारी को तुरंत ठीक करने का झांसा देकर एक वृद्ध महिला से पहले हुए सोने-चांदी के जेवर हड़प लिए। पुलिस अब ठगों की तलाश कर रही है।

पुलिस के अनुसार देवेश्वरी देवी निवासी शास्त्रीनगर जोगीवाला के पति बख्तावर सिंह की फिजियोथैरेपी चल रही है। गत दोपहर वह पति को लेकर नेहरू कॉलोनी के अस्पताल पहुंचीं। पति को अस्पताल में अंदर बैठाकर देवेश्वरी अस्पताल से बाहर निकलीं।

तभी एक व्यक्ति उनके पास आकर रुका। उसने कहा कि माता जी क्या आपको कोई बाबा जी यहां दिखे हैं। देवेश्वरी ने मना किया तो उसने कहा कि कल एक बाबा जी मुझे मिले थे, उनकी कृपा से मेरी माता जी की तबीयत एकदम ठीक हो गई। मैं उन्हीं को खोज रहा हूं।

तभी सामने से कुर्ता-पायजामा पहन कर आते एक व्यक्ति को देख शख्स ने दौड़ कर उसके पांव पकड़ लिए। उसे देवेश्वरी के पास लाकर बोला कि यह वही बाबा जी हैं। आपकी भी कोई समस्या हो तो उसका यह चुटकी बजाते समाधान कर देंगे। बाबा जी पर ईश्वर की बड़ी कृपा है।

तब देवेश्वरी ने कहा कि उनके पति की तबीयत ठीक नहीं रहती। ढोंगी बाबा ने कहा कि मेरी कृपा पाने के लिए आपको को सोने-चांदी से दूर होना होगा। इसमें कलयुग का वास होता है। जब तक यह शरीर के संपर्क में रहेगा, तब तक भगवान की कृपा उन पर नहीं होगी।

यह सब सुन भाव-विह्वल हो चुकीं देवेश्वरी ने बिना एक पल सोचे शरीर के गहने उतार कर बाबा के हाथ में दे दिए। बाबा ने आभूषणों को हाथ ले आंखें बंद कर कुछ बुदबुदाने लगा। कुछ क्षण बाद गहनों को एक लिफाफे में रख देवेश्वरी को दे दिए।

कहा कि घर जाकर लिफाफा खोलना और गहनों पर गंगाजल छिड़क कर पहन लेना। सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। देवेश्वरी खुश होकर पति के पास गई और उनकी फिजियोथैरेपी कराने के बाद घर पहुंचीं। कुछ देर बाद लिफाफा खोला तो वह खाली था।

एसओ दिलबर नेगी ने बताया कि मामले में अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से संदिग्ध की फोटो मिल गई है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Comment