Share
नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता ने किया दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता ने किया दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

देहरादून : थाना वसंत विहार के राजीव कॉलोनी में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। नवविवाहिता का शव सुबह उसके कमरे में पड़ा मिला। पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्ट्या यह फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला लग रहा है, लेकिन मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर मौत का असली कारण जानने का प्रयास किया जा रहा है। मृतका की छह माह पहले ही शादी हुई थी। मृतका के पिता ने थाना वसंत विहार में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना प्रभारी वसंत विहार संजय मिश्रा ने बताया कि सुबह करीब दस बजे सूचना मिली कि राजीव कॉलोनी में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो महिला का शव कमरे में पड़ा हुआ था। मृतका की पहचान काजल पत्नी जितेंद्र निवासी राजीव कॉलोनी के रूप में हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

थाना प्रभारी के मुताबिक मृतका का पति पुताई का काम करता है। पूछताछ में उसने बताया कि छह माह पहले ही दोनों का प्रेम विवाह हुआ था। विवाह के बाद से ही दोनों के बीच मतभेद चल रहा था। गत रात को भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद रात को काजल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के मुताबिक मृतका का पति रात को नशे में था, उसी ने उसे पंखे से नीचे उतारा और फिर सो गया। उधर, एसपी सिटी ने मौके का मुआयना आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। एसपी सिटी प्रदीप राय ने बताया कि हालांकि महिला के गले पर निशान हैं, लेकिन फिर भी मामला संदिग्ध लग रहा है। लिहाजा मौत के अन्य कारणों की भी पड़ताल की जा रही है। इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उधर, मृतका के पिता अमर सिंह की तहरीर पर थाना वसंत विहार पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Comment