Share
मौत के मुंह में समा रहे स्वाइन फ्लू से पीड़ित, एक और मरीज की मौत

मौत के मुंह में समा रहे स्वाइन फ्लू से पीड़ित, एक और मरीज की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन इस वायरस की चपेट में आने वाला कोई न कोई मरीज मौत के मुंह में समा रहा है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक और मरीज की मौत हो गई है।

जानकारी के अनुसार ऋषिकेश के गुमानीवाला निवासी 41 वर्षीय एक व्यक्ति को कुछ दिन पहले पटेलनगर स्थित श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसको सांस लेने में दिक्कत, तेज बुखार, सीने में दर्द आदि की समस्या थी। उपचार के दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया है।

प्रदेश में अब तक स्वाइन फ्लू से 16 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें अकेले श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में 13 मरीजों की मौत हुई है। सीएमओ कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को तीन और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इन तीनों मरीजों का उपचार भी श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में चल रहा है।

इस तरह राज्य में एक माह से भी कम समय में स्वाइन फ्लू का वायरस 56 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इनमें 16 मरीजों की मौत हो चुकी है। बीस से अधिक मरीज शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य महकमा हवाई दावे करने से थक नहीं रहा है।

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि स्वाइन फ्लू पर नियंत्रण व रोकथाम के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को पहले से ही अलर्ट पर रखा गया है। अस्पतालों में एंटीवायरल औषधियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

Leave a Comment