Share
उत्तरकाशी में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत, दो मवेशी झुलसे

उत्तरकाशी में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत, दो मवेशी झुलसे

देहरादून: उत्तरकाशी के नौगांव ब्लॉक, सरणा गांव के गमरा तोक में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो मवेशी झुलस गए। इधर, उत्तराखंड में अगले 24 घंटों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना जताई जा रही है।

उत्तरकाशी में मंगलवार शाम अचानक मौसम ने करवट बदली। यहां सरणा गांव में शाम करीब साढ़े छह बजे बादलों के तेज गर्जन के साथ आसमानी बिजली गिरी।

इसकी चपेट में आने से 50 वर्षीय श्यामू लाल झुलस गया, उसकी कुछ देर बाद मौत हो गई। समीप की गौशाला में भी आकाशीय बिजली से दो मवेशी मारे गए।

दूसरी तरफ, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार दून और आसपास के क्षेत्रों में गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना है।

मंगलवार को ही सूबे के कुछ इलाकों में मौसम के मिजाज बदले-बदले नजर आए। चारधाम में हल्की बर्फबारी हुई, जबकि चमोली जिले में बारिश व उत्तरकाशी में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने से इन क्षेत्रों के तापमान में दो से चार डिग्री की कमी आई है।

सीमांत तहसील त्यूणी क्षेत्र के कई गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई। जिससे सेब बगीचों व अन्य फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा। दोपहर एक से दो बजे के बीच आधे घंटे की ओलावृष्टि ने किसानों व बागवानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया।

Leave a Comment