Share
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से मिला बेरोजगारों का प्रतिनिधिमंडल, उत्तराखंड के युवाओं के हित को ध्यान में रखने की मांग

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से मिला बेरोजगारों का प्रतिनिधिमंडल, उत्तराखंड के युवाओं के हित को ध्यान में रखने की मांग

देहरादून। बेरोजगारों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से मिलकर समूह ‘ग’ की नौकरियों में भर्ती में उत्तराखंड के युवाओं के हित को ध्यान में रखने की मांग की। उत्तराखंड बेरोजगार महासंघ संयोजक कमलेश भट्ट के नेतृत्व में बेरोजगारों का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि समूह ‘ग’ भर्ती में स्थानीय सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण की बाध्यता खत्म होने बाद इन भर्तियों में अन्य राज्यों के अभ्यर्थी यहां आकर आवेदन करेंगे। जिससे प्रदेश के बेरोजगारों का अहित होगा।

 

उन्होंने कहा कि बेरोजगारों के हितों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार कोई ठोस कदम उठाए। सरकार अन्य राज्यों की तरह ऐसी व्यवस्था बनाए, जिससे उत्तराखंड प्रदेश के बेरोजगारों को यहां की नौकरियों में प्राथमिकता मिले। प्रतिनिधिमंडल में महासंघ के पदाधिकारी हरपाल चौहान, नीरज बडोनी, विनोद तोमर, मुकेश शर्मा, विनोद राणा, दीपक डोभाल, आशीष रावत, संदीप कंडारी आदि मौजूद रहे। समूह ‘ग’ भर्ती मामले में राज्य सरकार युवाओं के हित सर्वोपरि मानकर कोई निर्णय ले।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि राज्य में पहले ही बेरोजगारों की संख्या लाखों में है। समूह ‘ग’ के कुछ पदों में यहां के युवा नौकरी के हकदार थे, लेकिन अब उनसे यह हक भी छीना जा रहा है। जो सरासर गलत है।
भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष रविंद्र जुगरान ने कहा कि इस बारे में सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले प्रदेश सरकार को हाईकोर्ट के निर्णय का न्याय विभाग से परीक्षण कराना चाहिए। इसके बाद ही सरकार को सुप्रीम कोर्ट का रुख करना चाहिए।

Leave a Comment