Share
धौनी से अनजाने में हो गई ये बड़ी गलती

धौनी से अनजाने में हो गई ये बड़ी गलती

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से अनजाने में एक बड़ी गलती हो गई। धौनी की वजह से बांग्लादेश को बिना कुछ किए ही 5 अतिरिक्त  रन मिल गए।

धौनी ने कर दी ये बड़ी गलती

बांग्लादेश की पारी का 40वां ओवर चल रहा था और अश्विन गेंदबाज़ी कर रहे थे। अश्विन ने अपने इस ओवर की तीसरी गेंद फेंकी (39.3) और महमुदुल्ला ने उसे फाइन लेग की तरफ एक रन बटौरा और वो दूसरे रन लेना चाह रहे थे पर उन्होंने लिया नहीं। इसी बीच धौनी ने अपने स्टाइल में (बिना स्टंप्स देखे) थ्रो पकड़ कर स्टंप्स की तरफ फेंका लेकिन थ्रो को पकड़ने से पहले धौनी ने अपना एक दस्ताना उतार कर फेंक चुके थे और वो गेंद विकेट पर तो नहीं लगी, लेकिन धौनी के दस्ताने से छूते हुआ आगे चली गई। गेंद के विकेटकीपर धौनी के दस्ताने को टच करने की वजह से बांग्लादेश को बिना कुछ किए ही 5 रन मिल गए।

5 रन से बांग्लादेश के बने 200 रन

अनजाने में हुई धौनी की इस गलती की वजह से बांग्लादेश को पांच रन तो मिले ही साथ ही साथ इन पांच रन की बदौलत ही बांग्लादेशी टीम ने मैच में 200 रन के स्कोर को भी पार कर लिया था। दरअसल मैच में जब ये घटना घटी थी तब बांग्लादेश का स्कोर 199 रन था, लेकिन ये 5 अतिरिक्त रन मिलते ही उनका स्कोर 200 रन पार कर गया।

Leave a Comment