Share
मलबे से मुख्य मार्ग बाधित, जान जोखिम में डालकर विद्यालय पहुंच रहे विद्यार्थी

मलबे से मुख्य मार्ग बाधित, जान जोखिम में डालकर विद्यालय पहुंच रहे विद्यार्थी

गरमपानी, नैनीताल: रानीखेत-खैरना स्टेट हाईवे से सटे इलाके में रोड कटिंग का मलबे से जीआइसी भुजान का मुख्य मार्ग बाधित हो गया। जिसके बाद यहां चेतावनी बोर्ड लगाकर उसे पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बावजूद इसके विद्यार्थी निर्माणाधीन भुजान-पाखुड़ा मोटर मार्ग से जान जोखिम में डालकर विद्यालय पहुंच रहे हैं।

दरअसल, बीते सोमवार को निर्माणाधीन भुजान-पाखुड़ा मोटर मार्ग का मलबा विद्यालय के मुख्य गेट तक आ गया था। विद्यालय जाने वाला करीब तीस वर्ष पुराने इस मार्ग पर खतरा बढ़ता देख चेतावनी बोर्ड लगाकर इसे बंद कर दिया गया है।

बावजूद इसके विद्यार्थी और विद्यालय का स्टाफ निर्माणाधीन मोटर मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं। इस मार्ग पर खदान होने से विद्यार्थियों के ऊपर जोखिम बना हुआ है। बारिश होने पर जोखिम कई गुना और बढ़ने की संभावना है। हालांकि, संबंधित विभाग विद्यार्थियों की सुरक्षा और विद्यालय की बिल्डिंग के लिए सुरक्षात्मक उपाय करने का दावा कर रहा है। मगर निर्माणाधीन मोटर मार्ग पर जेसीबी व पोकलैंड मशीन से हो रही कटिंग से खतरा लगातार बढ़ता ही जा है।

पीएमजीएसवाई के ईई केसी आर्य का कहना है कि विद्यार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, विद्यालय परिसर का जो हिस्सा भू धंसाव की जद में आ रहा है उस पर सुरक्षात्मक कार्य कराए जाएंगे। लगातार निगरानी की जा रही है।

Leave a Comment