Share
अनुशासनहीनता के मामले में जिलाधिकारी ने तहसीलदार को किया निलंबित

अनुशासनहीनता के मामले में जिलाधिकारी ने तहसीलदार को किया निलंबित

रुद्रपुर: नानकमत्ता के नायब तहसीलदार योगेश कुमार वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की अवधि तक वर्मा जिला मुख्यालय से संबद्ध रहेंगे।

जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि योगेश वर्मा द्वारा कार्य अवधि में अपने उच्च अधिकारियों द्वारा सौंपे गए राजकीय दायित्वों के निर्वहन की उपेक्षा कर अनुशासनहीनता बरती गई। उनके द्वारा फरवरी में मुख्यमंत्री ड्यूटी, वसूली, नेशनल हाईवे में मुआवजा वितरण आदि कार्यों में अपेक्षित सहयोग नहीं दिया गया।

राष्ट्रीय राजमार्ग 74, 87 एवं 125 के प्रतिकर के समयबद्ध भुगतान किए जाने संबंधी प्रधानमंत्री कार्यालय व मुख्य सचिव के निर्देशों के बावजूद तहसील स्तर से सौंपे गए दायित्वों में गंभीर लापरवाही की गई। 16 फरवरी 2018 को नानकमत्ता में मुख्यमंत्री के बीआइपी कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम को प्रभावित करने का प्रयास किया गया।

जिलाधिकारी के आदेश में कहा गया कि निलंबन की अवधि में नायब तहसीलदार नानकमत्ता को उनके मूल पद रजिस्ट्रार कानूनगो के रूप में वित्तीय हस्तपुस्तिका के मूल नियम 53 के प्रावधानों के तहत जीवन निर्वहन भत्ते की वेतन धनराशि अल्पवेतन पर देय अवकाश वेतन की राशि के बराबर देय होगी।

यह भुगतान भी तभी देय होंगे, जब वर्मा इस बात का प्रमाण पत्र देंगे कि वह सेवा की इस अवधि में किसी अन्य व्यापार या सेवा आदि से नहीं जुड़े हैं।

Leave a Comment