Share
दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर लगेगा बैन

दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर लगेगा बैन

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा गठित भ्रष्टाचार विरोधी न्यायाधिकरण की तीन सदस्यीय कमेटी ने पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज सरजील खान और खालिद लतीफ को पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग करने के आरोप में लंबा बैन और भारी जुर्माना लगाने का फैसला किया है।

लाहौर हाई कोर्ट के पूर्व जज इस कमेटी को लीड कर रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि वो सरजील पर अपना फैसला बुधवार को सुनाएंगे जबकि इसके बाद लतीफ के फैसले का एलान किया जाएगा। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों पर 2 से 5 साल का बैन लगाया जा सकता है साथ ही दो-दो लाख रुपए का जुर्माना भी लग सकता है। पीसीबी की तरफ से कहा गया है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर समान समय के लिए बैन लगाया जा सकता है।

पीसीबी ने सरजील और खादिल के खिलाफ अपना आखिरी तर्क पूरा कर लिया है साथ ही दोनों के खिलाफ सारे सबूत फाइल कर दिए गए हैं। पीएलएल के दूसरे दिन ही इन सबूतों को फरवरी में दुबई वापस भेजा गया था जब पीसीबी के एंटी करप्शन यूनिट ने इन दोनों खिलाड़ियों को संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त पाया था इसमें सट्टेबाजों के साथ इनकी मुलाकात भी शामिल थी।

सरजील और उसके वकील इस कमेटी के हर सुनवाई के दौरान मौजूद रहे थे साथ ही ये भी साफ कर दिया कि उन्हें इस कमेटी के फैसले पर पूरा भरोसा है। इसके अलावा खालिद और उसके वकील ने न्यायाधिकरण की संवैधानिक वैधता और उनके सदस्यों पर सवाल खड़े किए हैं। खालिद के वकील ने इस कमेटी के सदस्यों सवाल खड़े किए थे साथ ही इन सदस्यों में से एक पूर्व पीसीबी चेयरमैन लेफ्टीनेंट जनरल (रिटायर्ड) तौकीर जिया पर वकील के साथ अभद्र भाषा के प्रयोग का आरोप लगाया था। वहीं खालिद की तरफ से इस कमेटी को लाहौर हाई कोर्ट में चैलेंज किया गया था लेकिन उन्हें दो-दो बार मुंह की खानी पड़ी।

Leave a Comment