Share
भारत पाक के बीच बढ़ते तनाव के कारण जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सभी उड़ाने रद

भारत पाक के बीच बढ़ते तनाव के कारण जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सभी उड़ाने रद

देहरादून। कश्मीर में एलओसी में भारत पाक के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सभी उड़ाने रद कर दी गई हैं। सुबह जौलीग्रांट से जम्मू के लिए उड़ान रवाना होनी थी, लेकिन ऐन वक्त पर उच्चाधिकारियों के आदेश पर इसे निरस्त कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार भारत पाक के बीच बढ़ते तनाव और सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया गया है। पाकिस्तानी विमान के एलओसी के पास मार गिराए जाने के बाद यह कवायद की गई है। एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि जौलीग्रांट से जम्मू जाने वाली फ्लाइट को रद्द किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन प्रातः 9:30 बजे जौलीग्रांट से जम्मू के लिए उड़ान भरी जाती थी। जम्मू से 12:30 बजे अमृतसर के लिए रवाना होती है। सुबह यह फ्लाइट रद कर दी गई। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रतिदिन विभिन्न स्थानों के लिए 24 सेवाएं उड़ान भरती है और 24 टेक ऑफ करती है। आज अभी तक इंडिगो ने अपनी सारी उड़ाने रद की है।

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में पंतनगर एयरपोर्ट

पंतनगर एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह के अनुसार पंतनगर एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर है। इसके तहत एयरपोर्ट को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है। पहली मुख्य द्वार, दूसरी टर्मिनल गेट एवं तीसरी एयर फील्ड पर। साथ ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave a Comment