Share
शीतकालीन अवकाश के चलते ट्रेनों और बसों में भारी भीड़, ट्रेनों में चल रही 250 तक वेटिंग

शीतकालीन अवकाश के चलते ट्रेनों और बसों में भारी भीड़, ट्रेनों में चल रही 250 तक वेटिंग

देहरादून। शीतकालीन अवकाश और नव वर्ष के चलते इन दिनों ट्रेनों और बसों में यात्रियों का बुरा हाल है। पिछले कई दिनों से रेलवे स्टेशन और आइएसबीटी में यात्रियों की लगातार भीड़ उमड़ रही है। दून स्टेशन से जाने वाली ट्रेनों में 250 तक वेटिंग चल रही है। यात्रियों को जनरल बोगी में खड़े होकर सफर करना पड़ रहा। वहीं, परिवहन निगम की वॉल्वो समेत अन्य बसों में भी यही नजारा देखने को मिल रहा। यह स्थिति अगले हफ्ते तक बने रहने का अनुमान है।

लिंक एक्सप्रेस (दून-इलाहाबाद), दून-अमृतसर, दून-हावड़ा, दून-बांद्रा हो या फिर मसूरी व नंदा देवी एक्सप्रेस (दून-दिल्ली), दून-सहारनपुर पैसेंजर, काठगोदाम व दून-नैनी एक्सप्रेस, शनिवार को सभी ट्रेनों में 100 से 250 तक वेटिंग रही। लिंक एक्सप्रेस, मसूरी, नंदा देवी, काठगोदाम, दून-नैनी एक्सप्रेस में सबसे ज्यादा भीड़ उमड़ रही है। इन ट्रेनों की जनरल बोगी में यात्रियों को किसी तरह खड़े होकर सफर करने को मजबूर हो रहे हैं।

वहीं, देहरादून आइएसबीटी में भी दून से दिल्ली, उप्र समेत अन्य रूटों की बसों में भी दो-तीन दिन पहले ही ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग फुल हो चुकी है और यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। जबकि, दून-ऋषिकेश, दून-हरिद्वार समेत अन्य छोटे रूटों पर स्थिति और बुरी है। इस रूट पर अपने घर जा रहे दून के छात्र या नौकरी पेशे वाले युवाओं की संख्या अधिक देखी जा रही है।

एक हफ्ते से ट्रेनों में यात्रियों की अधिक है भीड़

सीताराम सोनकर (अधीक्षक, दून रेलवे स्टेशन) का कहना है कि करीब एक हफ्ते से ट्रेनों में यात्रियों की अधिक भीड़ है। हर वर्ष इस समय ट्रेनों में यही स्थिति देखने को मिलती है। अगले एक हफ्ते तक ऐसी ही स्थिति रहने का अनुमान है।

दो ट्रेनें चल रहीं रद

  • दून-वाराणसी (जनता एक्सप्रेस): 14 दिसंबर से 16 फरवरी
  • दून-उज्जैन (उज्जैनी): 18 दिसंबर से 13 फरवरी

Leave a Comment