Share
एकबार फिर इंसानियत हुर्इ शर्मासार, भार्इ ने किया बहन से दुष्कर्म

एकबार फिर इंसानियत हुर्इ शर्मासार, भार्इ ने किया बहन से दुष्कर्म

गैरसैंण। चमोली जिले के गैरसैंण में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां गांव के रिश्ते के एक भार्इ ने ही नाबालिग के साथ दष्कर्म किया। पीड़ित बच्ची की मां ने राजस्व पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोपी पर कड़ी कार्रवार्इ की मांग की है।

मामला गैरसैंण के मेलाना गांव का है। जहां रिश्ते में भार्इ लगने वाले एक शख्स ने अपनी नाबालिग बहन को अपनी हवस का शिकार बनाया है। यह घटना रविवार शाम की है, जब मेलाना गांव निवासी मदुली देवी की 16 वर्षीय बेटी हर रोज की तरह घर से कूछ दुरी पर बनी गोशाला में मवेशियों को चारा डालने गई थी। इस दौरान सुनील राम(३0 वर्ष), जो दो बच्चों का पिता है उसने नाबालिग को पकड़कर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया।

मदुली देवी की बेटी जब काफी देर तक गौशाला से वापस नहीं लौटी तो उसे चिंता सताने लगी और वह गौशाला पहुंची, जहां नाबालिग का रो-रोकर बुरा हाल था। मां के पूछने पर पीड़िता ने अपनी पूरी आपबीती सुनार्इ।

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद श्री भुवनेस्वरी महिला आश्रम के स्वयं सेवकों ने पीड़िता को मेडिकल के लिए सीएचसी गैरसैंण पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में महिला डॉक्टर नहीं होने के कारण चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मणिभूसन पन्त ने उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

इस बीच आश्रम की परियोजना प्रबन्धक पुलिस से सहायता मांगने के लिए थाना गैरसैंण पहुंचे, लेकिन वहां भी महिला पुलिस कर्मी नहीं होने से उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। आश्रम की परियोजना प्रबन्धक ने बताया कि महिला हेल्प लाइन 1090 पर कॉल कर मौखिक शिकायत दर्ज कराई गर्इ है। राजस्व पुलिस के पास प्राथमिकी दर्ज कराते हुए पीड़िता की मां ने कड़ी कार्रवार्इ की मांग की।

वहीं मामल को लेकर गैरसैंण के तहसीलदार बंशीधर जोशी ने कहा कि पीड़ित लड़की के परिजनों की तहरीर पर कार्रवार्इ की जा रही है।

Leave a Comment