Share
पीएम मोदी द्वारा इंटरव्यू में किए इस जिक्र पर विदेश मंत्री ने किया आभार व्यक्त

पीएम मोदी द्वारा इंटरव्यू में किए इस जिक्र पर विदेश मंत्री ने किया आभार व्यक्त

नई दिल्ली। सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) द्वारा लिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के गैर-राजनीतिक इंटरव्यू में यूएन में उनके पहले भाषण का भी जिक्र हुआ। पीएम मोदी ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की वजह से ही उन्होंने पहली बार पढ़कर भाषण दिया था। इंटरव्यू के ईसी हिस्से को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘ 2014 की बात आपको जस की तस याद रही और अक्षय कुमार जी को इंटरव्यू देते समय आपने उसका उल्लेख किया। यह आपका बड़प्पन है। मैं हृदय से आपकी आभारी हूँ।

बता दें कि साल 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी पहली बार सितंबर में संयुक्त राष्ट्र (UN) गए थे, जहां उनको भाषण देना था। इस दौरान हुए वाक्ये का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरव्यू में कहा था कि वो बिना पढ़े ही भाषण देने वाले थे, लेकिन सुषमा स्वराज के कहने पर ही उन्होंने पहली बार पढ़कर भाषण दिया था।

विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट में आगे संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के प्रस्ताव को पास करने का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी आपका वो भाषण तो इतिहास में दर्ज हो गया है, क्योंकि इसी भाषण में आपने यह इच्छा प्रकट की थी की 21 जून के दिन को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया जाना चाहिए। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के ठीक 75 दिन बाद 177 देशों के हस्ताक्षर के साथ संयुक्त राष्ट्र द्वारा भारत का यह प्रस्ताव निर्विरोध पारित हो गया। उन्होंने कहा कि इतनी कम अवधि में पास होने वाला यह पहला प्रस्ताव है और इसी प्रस्ताव के पारित होने के कारण आज भारतीय योग की गूँज पूरे विश्व में सुनाई दे रही है।

Leave a Comment