Share
फारूक उमर और महबूबा मुफ्ती ने अकेले मनाई ईद

फारूक उमर और महबूबा मुफ्ती ने अकेले मनाई ईद

जम्मू-कश्मीर: फारूक, उमर और महबूबा मुफ्ती ने अकेले मनाई ईद

श्रीनगर, कश्मीर का सबसे पॉश और वीआइपी इलाका गुपकार। यहां की सड़क पहली बार ईद के मुबारक मौके पर सुनसान रही। सड़क पर ईद की बधाई देने वालों का तांता नजर नहीं आया। ऐसा लग रहा था कि जैसे ईद है नहीं। डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, शेख मुस्तफा कमाल और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती इसी मार्ग पर अलग-अलग कोठियों में रहते है।

ईद के मुबारक मौके पर विभिन्न सियासी दलों के नेता, समाज सेवी, बुद्धिजीवी, नामी बिजनेसमैन और सोशलाइट सभी नेकां और पीडीपी के शीर्ष नेतृत्व को उपहारों संग ईद मुबारक देने जाते थे। गुपकार जिस तरह सुनसान था, उसी तरह आज डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी अकेले ही बिना दोस्तों और परिजनों के चुपचाप ईद मनाई।

डॉ. फारूक अब्दुल्ला तो अपने पुत्र उमर अब्दुल्ला को भी ईद की मुबारक नहीं कह पाए और न उमर अपने पिता से ईदी मांग सके। महबूबा मुफ्ती अपनी दोनों बेटियों और परिवार के अन्य सदस्यों से पूरी तरह कटी रहीं। हालांकि उन्हें जहां रखा गया है, वह उनके निवास से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर है। लेकिन न वह फोन कर सकता है न कोई उनसे मिलने आ सकता है।

अलबत्ता फारूक, उमर और महबूबा ने अकेले-अकेले ही ईद मनाई। इस बीच, गत रविवार रात से हिरासत में लेकर सेंतूर होटल में रखे गए नेकां, पीडीपी, पीपुल्स कांफ्रेंस और माकपा सहित विभिन्न सियासी नेताओं ने सेंतूर होटल में ही मनाई। उन्हें नमाज-ए-ईद के लिए एक मौलवी संबंधित प्रशासन की तरफ से उपलब्ध करवाया गया था।

Leave a Comment