Share
फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा आठ जून से चीन में होगी रिलीज़

फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा आठ जून से चीन में होगी रिलीज़

मुंबई । अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा आठ जून से चीन में रिलीज़ होगी ।  श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी ये फिल्म प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर बनी थी ।

चीन में फिल्म का नाम – ‘टॉयलेट हीरो’ रखा गया है l पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़ कर भाग जाती है क्योंकि उसके घर में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर वो आदमी घर में टॉयलेट बनवाता है। 11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रूपये से कुल कलेक्शन किया । फिल्म को चीन में तीन से चार हजार स्क्रीन्स मिलने की उम्मीद है। आमिर खान के बसे बसाये मार्केट यानि चीन में अब भारतीय फिल्मों की तेज़ी से पहुंच होती जा रही है । आमिर ने दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार के जरिये हाल के वर्षों में झंडे गाड़े हैं। सलमान खान की बजरंगी भाईजान, इरफ़ान की हिंदी मीडियम और प्रभास की बाहुबली 2 ने भी चीन को भारतीय फिल्मों का स्वाद चखाया है।

यूनाइटेड नेशंस एनवायर्नमेंट प्रोग्राम (संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम) ने फिल्म ”टॉयलेट एक प्रेम कथा” की सराहना की थी । यूनाइटेड नेशंस विश्व की प्रतिष्ठित संस्था है, जो पूरी दुनिया में पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए लगातार कार्य कर रही है। इसलिए सिनेमा के माध्यम से स्वच्छता और शौचालय को लेकर संदेश और जागरूक करने वाली फिल्म की यूनाइटेड नेशंस ने ट्विटर पर तारीफ की है। फिल्म ”टॉयलेट एक प्रेम कथा” केशव (अक्षय कुमार) और जया (भूमि पेडनेकर) की लवस्टोरी पर आधारित है। जया की शादी केशव से होती है पर जब उसे पता चलता है कि ससुराल में शौचालय नहीं है तो वो अपने पति से शौचालय बनवाने की बात करती है। वह प्रण लेती है कि जब तक घर में शौचालय नहीं होगा वो ससुराल वापस नहीं आएगी। आखिरकार केशव के घर में शौचालय बनवाना पड़ता है।

Leave a Comment