Share
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से ठगे पांच लाख रुपये

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से ठगे पांच लाख रुपये

देहरादून। रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर कैनाल रोड निवासी एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये ठग लिए गए। ठगी करने वाला शख्स गाजियाबाद का रहने वाला है। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विकास चंद पुत्र जगत लाल निवासी बारीघाट, बाला सुंदरी, कैनाल रोड ने डालनवाला कोतवाली को दी तहरीर में बताया कि तकरीबन एक साल पूर्व एक कार्यक्रम में उनकी मुलाकात सैमविल पुत्र वारी निवासी ए-93 सेकेंड नेहरू नगर गाजियाबाद से हुई। बातचीत में उसने खुद को रेलवे के दिल्ली डिवीजन का जीएम बताया।

बताया कि उसने अपने कोटे से कई लोगों की रेलवे में नौकरी लगवाई है। विकास ने बताया कि उसकी बातों में आकर अपनी पत्नी की नौकरी लगवाने की बात की। उसने कहा कि उसकी पत्नी की नौकरी अपने कोटे से लगा देगा, लेकिन इसके लिए उसे आठ लाख रुपये देने होंगे।

विकास ने नाते-रिश्तेदारों से कर्ज लेकर पांच लाख रुपये इकट्ठा किए और उसे दे दिए, लेकिन काफी दिन गुजर जाने के बाद भी जब उसकी पत्नी की नौकरी नहीं लगी तो सैमविल से रकम वापस करने के लिए कहा। लेकिन, वह पैसे देने में टालमटोल करने लगा। तब और भी कुछ लोगों से सैमविल के बारे में बातचीत की गई तो पता चला कि उसके साथ ठगी हो गई है।

डालनवाला इंस्पेक्टर राजीव रौथाण ने बताया कि सैमविल ने जो मोबाइल नंबर विकास को दिया था, उसकी कॉल डिटेल निकलवाने के साथ उसके बैंक खातों की भी डिटेल निकलवाई जा रही है।

Leave a Comment