Share
सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकवादी ढेर

पेशावर। पाकिस्‍तान के उत्‍तर पश्चिम शहर पेशावर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच आतंकवादी ढेर हो गए। इस मुठभेड़ में पाकिस्‍तान का एक पुलिस अधिकारी भी मारा गया।  हालांकि, पाकिस्‍तान में सक्रिय किसी आतंकवादी संगठन ने अभी इसकी जिम्‍मादारी नहीं ली है।

सोमवार को पेशावर जिले में एक आवासीय परिसर में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने इमारत को घेर लिया। सुरक्षा बलों को उम्‍मीद थी कि आतंकी आत्‍मसमर्पण कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आतंकवादियों ने मोर्चा संभालते हुए सुरक्षा बल पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच करीब 15 घंटे तक चली मुठभेड़ में पांच संदिग्‍ध आतंकवादी मारे गए। इस मुठभेड़ में पाकिस्‍तान पुलिस का एक अफसर भी मारा गया।

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार ये संदिग्‍ध आतंकवादी एक न्‍यायाधीश और अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक पर हमला करने की योजना बना रहे थे। लेकिन यहां की गुप्‍तचर एजेंसियों को आतंकवादियों की साजिश की भनक लग गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने तीन मंजिला इमारत में छिपे आतंकवादियों को घेर लिया। सुरक्षा बल पूरे इमारत परिसर की सघन जांच कर रही है। पुलिस का कहना है इस बात की आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता है कि इमारत में कुछ और आतंकवादी छिपे हैं।

Leave a Comment