Share
अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्‍यों की गोली मारकर हत्‍या

अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्‍यों की गोली मारकर हत्‍या

वाशिंगटन। अमेरिका में सिख परिवार के चार सदस्‍यों को गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। मरने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। वेस्‍ट चेस्‍टर के पुलिस प्रमुख जाएल हर्जोग ने कहा कि मृतक परिवार ओहिया समुदाय से संबंद्ध थे। हर्जोग ने बताया कि इस घटना की सूचना पी‍ड़‍ित परिवार के एक रिश्‍तेदार ने दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि उसने मृतकों की पहचान कर ली गई है। मरने वालों में 59 वर्षीय हकीकत सिंह पनाग, हकीकत की पत्‍नी परमजीत कौर, बेटी शालिंदर कौर (39) और परमजीत की बहन अमरजीत कौर (58) के रूप में हुई है। पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना रविवार की सुबह 9.50 बजे हुई।

न्‍यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्‍य दूतावास ने कहा कि वह स्‍थानीय पुलिस के साथ संपर्क में है। वाणिज्‍य दूतावास ने ट्वीट करके शोक संतप्‍त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्‍यक्‍त की है। दूतावास ने कहा कि हम पुलिस और पी‍ड़‍ित परिवार के संपर्क में हैं। हम अपराधी को पकड़ने के लिए आश्‍वस्‍त हैं। इस बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने मंगलवार को ट्वीट किया कि यह मामला उनके संज्ञान में हैं। उन्‍होंने यह समाज में घृणा फैलाने वाला कदम बताया।
पुलिस का कहना है चारों की मौत गनशॉट्स से हुई। स्‍थानीय पुलिस ने बताया कि जब वह वेस्‍ट चेस्‍टर अपार्टमेंट पहुंची तो वहां किचेन में अाग लगी हुई थी। इससे यह प्रमाणित होता है कि वारदात के समय गृहणियां भोजन बनाने में जुटी थीं। हर्जोग ने कहा उक्‍त अपार्टमेंट में बच्‍चे भी रहते थे, लेकिन हमले के समय वहां बच्‍चे मौजूद नहीं थे।

Leave a Comment