Share

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए,रोहित और धौनी की वजह से वह इतनी अच्छी कप्तानी करते हैं

विराट कोहली को लेकर बेबाक बयान देने वाली पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने उनकी कप्तानी का श्रेय महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा को दिया है। गंभीर ने साफ कहा कि मैदान पर विराट को धौनी और रोहित का साथ मिलता है इसी वजह से वह इतनी अच्छी कप्तानी करते हैं।

गंभीर ने इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी विश्व् कप का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां धौनी और रोहित दोनों मौजूद थे। विश्व कप में विराट की कप्तानी पर गंभीर बोले, “पिछले विश्व कप में कोहली बहुत अच्छे थे और उनको अभी लंबी दूरी तय करनी है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत अच्छी कप्तानी की है क्योंकि उनके साथ रोहित शर्मा हैं और लंबे वक्त तक महेंद्र सिंह धौनी थे।”

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत पाए हैं। गंभीर ने पहले भी आईपीएल में कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए थे। गुरुवार को गंभीर ने कहा, “कप्तानी की सही परख तब होती है जब आप फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलते हैं। जब आपके पास साथ देने के लिए दूसरे खिलाड़ी नहीं होते हैं।”

गंभीर ने कोहली के आईपीएल की कप्तानी पर सवाल उठाए और कहा वह धौनी और रोहित की तुलना में अभी बहुत पीछे हैं। गंभीर ने कहा, “मैंने अब जो भी कहा ईमानदारी से ही कहा है। देखिए रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए हासिल किया है और धौनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए। अगर आरसीबी के साथ इसकी तुलना करते हैं तो नजीता सबके सामने है।”

Leave a Comment