Share
आंगन तक पहुंचे गुलदार को ब्लॉक प्रमुख ने कमरे में किया कैद

आंगन तक पहुंचे गुलदार को ब्लॉक प्रमुख ने कमरे में किया कैद

पिथौरागढ़: कुत्ते को निवाला बनाने घर के आंगन तक पहुंचे गुलदार को ब्लॉक प्रमुख ने सूझबूझ का परिचय देते हुए कमरे में कैद कर लिया। बाद में वन विभाग की टीम उसे पिंजरे में कैद कर ले गई। प्रमुख के साहस की सभी लोग सराहना कर रहे हैं।

मामला रविवार दे रात का है। कनालीछीना के ब्लाक प्रमुख प्रशांत भंडारी के गांव असकोडा में विगत कई दिनों से गुलदार का आतंक बना हुआ है। गुलदार दर्जनों जानवरो को अपना शिकार बना चुका है।

गत रात को गुलदार ने प्रमुख के घर के पास पहुंच गया। वह प्रमुख के कुत्ते पर घात लगाए था। कुत्ते को सहमा हुआ देख कर प्रशांत भंडारी को शक हुआ। बाहर आकर देखा तो आंगन में गुलदार बैठा था।

गुलदार ने प्रमुख को सामने देखा तो वह झपट्टा मारने के लिए आगे बढ़ने लगा। उसके इरादे समझते हुए प्रमुख ने कुत्ते के गले के पट्टे को पकड़ा और दरवाजे पर खड़े हो गए।

इसी दौरान गुलदार ने कुत्ते को पकड़ने के लिए झपट्टा मारा तो प्रमुख कुत्ते को लेकर एक तरफ हो गए। इसी दौरानजोरदार छलांग लगाने के बाद गुलदार सीधे कमरे में पहुंच गया। इसी क्षण प्रमुख ने बाहर से दरवाजा बंद कर कुंडी लगा दी।

गुलदार रात भर प्रमुख के कमरे में रहा और दहाड़ता रहा। सूचना पर आज पिथौरागढ़ से वन विभाग की टीम गांव पहुंची। दरवाजे पर पिंजरा लगाकर टीम ने गुलदार को उसमें कैद कर लिया। यह गुलदार करीब सात फीट लंबा है।

Leave a Comment