Share
गुपचुप शादी कर रातोंरात फिल्मों से गायब हो गई थी

गुपचुप शादी कर रातोंरात फिल्मों से गायब हो गई थी

क्या आपको अक्षय कुमार की फिल्म ‘सैनिक’ याद है ? उस फिल्म में अक्षय एक फौजी बने थे और उनके साथ अश्विनी भावे, रोनित रॉय और अनुपम खेर जैसे स्टार थे। हर किरदार ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया था…लेकिन उसी फिल्म में एक हीरोइन थी जिसने अक्षय की बहन का किरदार निभाया था।

ये हीरोइन थी फरहीन। फरहीन का फिल्म में वैसे तो साइड रोल था लेकिन वो जबरदस्त था। लोगों को ना सिर्फ उनकी एक्टिंग पसंद आई बल्कि माधुरी दीक्षित से मिलता-जुलता चेहरा होने के कारण उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी जबरदस्त हो गई।

फरहीन ने 1992 में आई फिल्म ‘जान तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने ‘सैनिक’, ‘नजर के सामने’, ‘फौज’, ‘दिल की बाजी’ और ‘आग का तूफान’ जैसी कुछ हिंदी फिल्मों में काम किया।

फरहीन हिंदी फिल्मों में काफी अच्छा काम कर रहीं थीं। उनकी पॉपुलैरिटी में भी इजाफा हो रहा था और शायद इसी के चलते उन्हें साउथ से भी खूब ऑफर आए। साउथ में भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया…लेकिन ना जाने क्या हुआ कि अचानक ही फरहीन ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

किसी को भी फरहीन का यूं जाना पचा नहीं क्योंकि वो अच्छा काम कर रहीं थीं, फिल्म ऑफर्स की भी उनके पास कोई कमी नहीं थी, बावजूद इसके फरहीन फिल्मों को छोड़ अचानक ही गायब हो गईं।

क्या आप जानते हैं कि फरहीन आजकल कहां हैं और क्या कर रही हैं ?

फिल्मों छोड़ने के बाद फरहीन ने पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से शादी कर ली। शादी से पहले दोनों का चार साल तक अफेयर रहा। कहा तो ये भी जाता है कि फरहीन ने मनोज प्रभाकर से गुपचुप तरीके से निकाह किया था।

हालांकि इनमें कितनी सच्चाई है ये तो पता नहीं। शादी के बाद फरहीन ने फिल्मों में कमबैक करने की भी कोशिश की, लेकिन उनकी कमबैक फिल्म का क्या हुआ कुछ पता नहीं।

हालांकि फरहीन को फिल्मों से दूर रहने को कोई मलाल नहीं है। जब वो अपने करियर की ऊचाइयों पर थीं तब भी उन्होंने अपने करियर की परवाह नहीं की और जो मन में आया वो किया।

लेकिन आज फरहीन जहां भी हैं वो खुश हैं। फरहीन प्रभाकर ना सिर्फ अपने घर-परिवार को संभाल रही हैं, बल्कि वो आज एक सफल बिजनेसवूमन भी हैं।

फरहीन का अपना हर्बल स्किन केयर प्रोडक्ट्स का बिजनेस है। वो नेचुरेंस हर्बल्स नाम की कंपनी की डायरेक्टर हैं जिसे उन्होंने अपने पति मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर खोला।

पिछले 18 सालों से वो इस कंपनी को संभाल रही हैं। उनका ये बिजनेस जबरदस्त तरक्की कर रहा है।

Leave a Comment