Share
Harayana Election : राज्‍य में अब तक 51.29 फीसद पार पहुंचा

Harayana Election : राज्‍य में अब तक 51.29 फीसद पार पहुंचा

चंडीगढ़। Haryana Election 2019 Voting LIVE आज लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है और राज्‍य में नई विधानसभा के लिए मतदान हो रहा है। राज्‍य में वोटिंग 51.29 फीसद तक पहुंच गई है। उचाना विधानसभा क्षेत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गांव डूमर खां में विवाद हो गया। भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ पर कब्जा करने और फर्जी मतदान का आरोप लगाया गया। इस पर विवाद और हंगामा हो गया। इस कारण वोटिंग रुक गई। एसपी व डीसी मौके पर पहुंचे। काफी संख्‍या में अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है । जेजेपी उम्‍मीदवार दुष्‍यंत चौटाला ने फर्जी वोट डालने का विरोध करने पर हमले का आरोप लगाया है।

उचाना के गांव डूमर खां में फर्जी मतदान पर विवाद, दुष्‍यंत चौटाला ने लगाया खुद पर हमले का आरोप

मतदान में भिवानी जिला सबसे आगे है। कई जगहों पर ईवीएम व वीवीपैट मशीन में गड़बड़ी के कारण मतदान प्रभावित हुआ। झज्‍जर में एक मतदान केंद्र पर सुबह बत्‍ती गुल हो जाने के कारण टार्च की रोशनी में वोटिंग करानी पडी। मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया और शाम पांच बजे तक चलेगा। मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है। कई जगहाें पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान प्रभावित हुआ है। सिरसा के रानियां में मतदान कर्मियों व एजेंटों में विवाद हो गया। अभी तक मतदान शांतिपूर्ण है और कहींं से हिंसा की खबर नहीं है।

4.50 PM : राज्‍य में अब 51.29 फीसदी वोटिंग हुई है। अब महज कुछ देर का मतदान रह गया है। मतदान केंद्रों पर पांच बजे तक जो मतदाता कतारों में रह जाएंगे उन सभी को वोट डालने दिया जाएगा।

4.30 PM : राज्‍य में मतदान का कार्य अंतिम दौर में है। इस पर मतदान की प्रतिशत पिछले चुनाव से कम रहने की संभावना है। वोटिंग मे अब करीब आधे घंटे का समय बच गया है और अब तक 50.78 प्रतिशत मतदान हुआ है। अभी तक सबसे अधिक वोटिंग भिवानी में हुई है। यहां 61.47 फीसदी मतदान हुआ है।

4.05 PM: हरियाणा में अब मतदान समाप्‍त होने में करीब एक घंटे का समय बच गया है और अब तके 50.59 प्रतिशत वोटिंग ही हुई है।

3.45 PM: राज्‍य में मतदान 50 फीसद को पार कर गया है। राज्‍य में अंतिम समाचार मिलने तक 50.02 फीसदी मतदान हुआ है।

Leave a Comment