Share
आयरलैंड और अफगानस्तिान के बीच मैच में स्टेडियम में लगे हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

आयरलैंड और अफगानस्तिान के बीच मैच में स्टेडियम में लगे हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

देहरादून। आयरलैंड और अफगानस्तिान के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में स्टेडियम हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से गूंजा। इसमें हैरानी की बात यह थी कि बड़ी संख्या में अफगानिस्तानी दर्शक नारेबाजी का हिस्सा थे।

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला खेला गया। मैच को देखने के लिए भारतीय दर्शकों के साथ काफी संख्या में अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक भी देहरादून के स्टेडियम पहुंचे थे।

मैच के दौरान कई बार ऐसा हुआ कि अफगानिस्तान के दर्शकों ने हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद भारतीय दर्शकों ने अफगानियों का साथ देते हुए जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। मैच में दोनों पारियों के दौरान कई बार ऐसा वाकया हुआ कि पूरा स्टेडियम पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा।

पुलवामा हमले की नाराजगी मैच के दौरान भी दर्शकों में नजर आई। मैच के दौरान खेल मंत्री अरविंद पांडे, खेल निदेशक प्रताप सिंह शाह, सहायक निदेशक नीरज गुप्ता समेत अन्य मौजूद रहे।

करीब दो हजार लोग मैच देखने पहुंचे

गुरुवार को अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच खेले गए मैच को देखने के लिए करीब दो हजार लोग पहुंच। मैच की शुरुआत में दर्शकों की संख्या कम नजर आई लेकिन पांच ओवर के बाद स्टेडियम भरा नजर आने लगा। दूसरी इनिंग के दौरान महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के हॉस्टल के छात्रों को पास के जरिए मैच देखने के लिए बुलाया गया।

ये बोले कप्तान

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान के अनुसार सीरीज कोई भी हो उसका पहला मैच जीतना महत्वपूर्ण होता है। इससे टीम से दबाव कम होता है। मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने अच्छी साझेदारी की। टॉप ऑडर के बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाए है। नए खिलाडिय़ों ने भी अच्छा खेल दिखाया। वल्र्ड कप के लिए हमारी तैयारी पूरी हैं।

पावरप्ले में ज्यादा रन लुटा गए हम 

आयलैंड के कप्तान पॉल स्ट्रिलिंग ने कहा कि हमने अफगानिस्तान के मुकाबले पावरप्ले में ज्यादा रन लुटाए। इसके बाद भी गेंदबाजों ने एक समय पर अफगानिस्तान पर दबाव बना दिया था। हमें सही समय पर विकेट नहीं मिल सके। यही हमारी हार का कारण रहा।

इस तरह की पिच पर काफी अनुभव 

मैन ऑफ द मैच रहे अफगानिस्तान के खिलाड़ी मो. नबी बोले जब हमारे 50 रन पर पांच विकेट हो गए थे, उस समय मैं दबाव में आ गया था। उस दौरान मैंने एक-दो रन चुराना आवश्यक समझा। ऐसा कर हमने पांच ओवर निकाले, जिसके बाद हमने बड़े शॉट खेलने शुरू किए। इस तरह की पिच पर खेलने का मुझे काफी अनुभव है।

 

Leave a Comment