Share
होली पर गृह विभाग ने सुरक्षा व्यवस्था एवं सौहार्द बनाए रखने का सर्कुलर किया जारी

होली पर गृह विभाग ने सुरक्षा व्यवस्था एवं सौहार्द बनाए रखने का सर्कुलर किया जारी

देहरादून : होली को लेकर राज्य के गृह विभाग ने सुरक्षा व्यवस्था एवं सौहार्द बनाए रखने का सर्कुलर जारी कर दिया है। पुलिस को सामाजिक दृष्टि से त्योहार को सुरक्षित संचालित कराने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही तनाव और विवाद की स्थिति में पुलिस को विशेष नजर रखने को कहा गया।

गृह विभाग ने पुलिस महानिदेशक, उप महानिरीक्षक गढ़वाल, कुमाऊं मंडल, सभी जिलाधिकारियों, एसएसपी और एसपी के नाम जारी आदेश में कहा कि होली के पर्व को सौहार्द एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराएं। इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने को कहा गया है।

खासकर विवाद, तनाव व सांप्रदायिक वातावरण की स्थिति पर नजर रखने को कहा गया है। महिलाओं के साथ किसी तरह की अभद्रता न हो, इसके लिए भी महिला पुलिस फोर्स तैनात करे। होली पर भड़काऊ भाषणों, विज्ञापनों, पोस्टरों पर भी नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

शराब तस्करी रोकने के निर्देश

गृह विभाग ने पुलिस को अंतरराज्यीय और अंतर जनपदीय बॉर्डरों पर शराब तस्करों पर नजर रखने के निर्देश दिए। मादक पदार्थ एवं नशे की आपूर्ति पर विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करें। कहा गया कि होली के पर्व पर बड़ी मात्रा में शराब आदि नशे की आपूर्ति करने वाले तस्कर सक्रिय होते हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर कानूनी कार्रवाई की जाए।

 

Leave a Comment